Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः सुकमा में सुरक्षाबल और नक्सली के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढ़ेर, कई घायल

रायपुर। सुकमा जिले से सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिलने की खबर समाने आई है. बता दें कि आज पुलिसकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें पुलिस की टीम ने जवाबी हमले में एक नक्सली को मारा गिराया है. वहीं पुलिसकर्मियों ने दावा किया है कि मुठभेड़ के दौरान तीन से चार नक्सली घायल भी हुए है. पुलिसकर्मियों को नक्सलियों के पास से विस्फोटक पदार्थ और हथियार भी मिले है।

पूरे इलाके को किया सील

जानकारी के अनुसार सुकमा पुलिस ने बताया कि नक्सली मुठभेड़ के बाद आसपास के इलाकों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. फिलहाल पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. नक्सलियों की खोजबीन की जा रही है. बताया जा रहा है कि जिले के केरलापाल थाना के अंतर्गत सिरसेटी गांव के जंगलों में भारी संख्या में नक्सलियों को छिपने की जानकारी मिली थी. मिली जानकारी के आधार पर नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा था. कार्रवाई के दौरान शुक्रवार को यह मुठभेड़ हुई है।

नक्सलियों की होने की मिली भनक

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सिरसेटी गांव के जंगलों में नक्सलियों की होने की भनक मिली थी. इसके बाद गुरुवार को डीआरजी (DRG) सुकमा, सीआरपीएफ (CRPF), और एसटीएफ (STF) की टीम को अलग-अलग जगहों पर नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रवाना किया गया था. जिसके बाद आज नक्सलियों से मुठभेड़ हुई और एक नक्सली मारा गिराया।

नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर किया हमला

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जानकारी मिली है कि खोजी अभियान से लौटने के दौरान जब पुलिस बल की टीम रात करीब 09 बजे सिरसेटी गांव के जंगल में थे. इसी बीच पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। जहां सुरक्षाबलों की टीम ने भी जवाबी कार्रवाई की. जिसमें एक नक्सली को मार गिराया। जबकि तीन से चार नक्सली घायल है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news