Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः कोरबा के शिव इंडस्ट्रीज कारखाने में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

रायपुर। कोरबा जिले के इंडस्ट्रीयल एरिया में संचालित शिव इंडस्ट्रीज नाम की एक कारखाने में आग लगने से आसापास के इलाकों में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि कारखाने के बाहर नाली से निकलने वाले केमिकल में अचानक आग लग गई. जिससे पूरे कारखाने में आग फैल गई और आग ने बिकराल रूप धारण कर लिया। यह हादसा सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत खरमोरा का है।

करीब घंटों कड़ी मशक्कत के बाद

जानकारी के अनुसार कोरबा के इंडस्ट्रीयल एरिया में चल रहा एक कारखाने में अचानक आग लग गई. आग लगने से आस पास के इलाकों में अफरा-तफरी की स्थिति बन गई. बताया जा रहा है कि जिस कारखाने में आग लगी है, उसका नाम शिवा इंडस्ट्रीज बताया जा रहा है. केमिकल से संबंधित काम इस फैक्ट्री में होते है. यही कारण है कि आग ने बहुत जल्द ही भीषण रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते कुछ ही देर में आसमान में धुएं का गुबार उठने लगा. घटना की सूचना मिलते ही सिविल लाइन पुलिस और फायर ब्रिगेड विभाग की टीम मौके पर पहुंची. करीब घंटों कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया।

कारखाना प्रबंधन की लापरवाही

कारखाना संचालक राहुल अग्रवाल ने कहा कि आगजनी की घटना में किसी तरह की कोई जनहानी नहीं हुई. हालांकि क्षति होने का आंकड़ा काफी अधिक जरुर हो सकता है. राहुल ने बताया कि ये आगजनी की घटना सामान्य है. इस घटना का जिम्मेदार कारखाना प्रबंधन है. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री प्रबंधन की लापरवाही से जले हुए तेल को कारखाने की नाली से बाहर निकाल रहा था. वहां पर मौजूद लोगों ने बताया कि नाली से निकल रहे ऑयल में अचानक आग लग गई. आग की फैलाव अधिक होने के काऱण पूरे फैक्ट्री को चपेट में ले लिया. आगजनी की घटना से आसपास के इलाके के लोग दहशत में आ गए थे. लोगों को डर सता रहा था कि अगर आग को जल्दी से नहीं बुझाया गया होता तो आग और अधिक फैल जाती, और आसपास के घरो को भी चपेट में ले लेती. जिससे बड़ा हादसा हो सकता था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news