Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़: स्कूल में धर्मांतरण को लेकर जमकर हंगामा, ब्रेनवॉश करने का आरोप

रायपुर। दुर्ग जिले में रविवार को धर्म परिवर्तन को लेकर जमकर हंगामा हुआ है. बता दें कि मिशनरी स्कूल में छुट्टी के दिन गांव के बच्चों को बुलाने और ट्रेनिंग देने की खबर मिलने पर बजरंग दल के साथ अन्य हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता भारी संख्या में पहुंच गए. इसके बाद सभी ने स्कूल के गेट पर बैठकर जमकर नारेबाजी करने लगे. इसके साथ ही वो सभी हनुमान चालीसा का पाठ भी करने लगे. स्कूल में ट्रेनिंग के बहाने गांव के बच्चों का ब्रेनवॉश करने का आरोप लगाया है. आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. कुछ ही देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर सभी संगठनों के कार्यकर्ताओं को शांत कराया। यह मामला पद्मनाभपुर चौकी क्षेत्र का है।

100 से अधिक बच्चों को

जानकारी के अनुसार विश्वदीप इंग्लिश मीडियम स्कूल में रविवार दोपहर लगभग एक बजे आसपास के इलाकों से 100 से अधिक बच्चों को ट्रैनिंग के लिए बुलाया गया था. बताया जा रहा है कि सभी बच्चें आसपास के ग्रामीण इलाकों से आए हुए थे और सभी हिदूं धर्म के थे. स्कूल में ट्रैनिंग देने की सूचना मिलते ही कुछ ही देर में ही विश्व हिंदू परिषद, भाजयुमो के कार्यकर्ता और बजरंग दल के लोग वहां इक्ट्ठा हो गए. वो सभी स्कूल के बाहर बैठकर स्कूल पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करना शुरू कर दिया। स्कूल में हो रहे ट्रेनिंग कार्यक्रम को बंद करा दिया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने कहा कि नैतिक शिक्षा के बहाने गांव के बच्चों को यौन शिक्षा दी जा रही है. हिंदू बच्चो को गुमराह कर उनका ब्रेनवॉश किया जा रहा है।

बच्चों को ट्रनिंग के लिए बुलाया

मिली जानकारी के अनुसार हंगामे की खबर मिलने पर CSP दुर्ग वैभव बैंकर अपने टीम के साथ स्कूल में पहुंचे। जहां सभी संगठन के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के मेन गेट के पास बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे. यह हंगामा काफी देर तक चलता रहा. ASP संजय ध्रुव ने कहा कि फिलहाल हिंदूवादी संगठन के लोग आश्वासन के बाद शांत हो गए. जिन बच्चों को ट्रनिंग के लिए बुलाया गया था, उन सभी का बयान उप जिलाधिकारी (SDM) ले रहे हैं. इसके साथ ही स्कूल इन्चार्ज से भी इस बात की तस्दीक कराई जा रही थी कि गांव के बच्चों को स्कूल में बुलाकर किस तरह की प्रशिक्षण दे रहे थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news