Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः कबीरधाम में मामूली सी बात को लेकर भाई की हत्या, गिरफ्तार

रायपुर। कबीरधाम में मामूली सी बात को लेकर हुए झगड़े में भाई ने भाई को मौत की घाट उतार दिया. बता दें कि खाने पीने को लेकर युवक बड़े भाई को लात-घूंसों और लाठी-डंडो से पीट-पीटकर मार डाला. बताया जा रहा है कि युवक ने भाई को तबतक मारता रहा, जबतक उसकी मौत हो गई. वहीं सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. हालांकि आरोपी भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यह मामला चिल्फी थाना क्षेत्र का है।

रिपोर्ट आने के बाद हुआ खुलासा

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने बताया कि करीब पंद्रह दिन पहले यानी 18 अप्रैल को बेलापानी का रहने वाला शिवलाल मेरावी ने सूचना दी थी. उन्होंने बताया था कि गांव के ही गौतर सिंह बैगा की मृत्यु अज्ञात कारण से हो गई है. उसकी सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम कराया. जहां पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद खुलासा हुआ कि गौतर सिंह की हत्या पीट-पीटकर की गई थी. पुलिस ने इस संबंध में गौतर के पत्नी जगौतिन बाई और पिता सुकलू बैगा का बयान अपनी डायरी में दर्ज किया है. जिससे खुलासा हुआ है कि उसके छोटे भाई महादेव बैगा से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद उसने ही बड़े भाई की हत्या कर दी है।

खाना-पीना को लेकर विवाद

पुलिस ने बयान ने आधार पर हत्यारोपी भाई महादेव बैगा को पकड़ लिया है. इसके बाद उससे पूछताछ की जा रही है. वहीं पूछताछ में महादेव ने पुलिस को बताया कि एक शादी समारोह के दौरान खाना-पीना कराने को लेकर उसका विवाद बड़े भाई गौतर सिंह से हुआ था. झगड़े के समय गुस्से में उसने लात-घूंसे और लाठी-डंडों गौतर की जमकर पिटाई कर दी. इसी कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पूछताछ में हत्या की बात कबूल करने के बाद पुलिस ने आरोपी महादेव बैगा को गिरफ्तार कर लिया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news