Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़: अश्लील बाते करने वाला प्रोफेसर सस्पेंड, छात्रा को बुलाता था अकेले, जानिए पूरा मामला

रायपुर। कांकेर स्थित इंदरू केंवट कन्या कॉलेज से शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि कन्या कॉलेज में प्रोफेसर रामायण प्रसाद टंडन ने छात्राओं से गंदी हरकते करता था. जिसे शासन ने संस्पेंड कर दिया है. वहीं छात्राओं का आरोप है प्रोफसर अश्लील हरकतें और गलत व्यवहार करता था. जहां इसकी सूचना प्रशासन की टीम को मिली थी।

अकेले मिलने मत जाना

मिली सूचना के आधार टीम जांच के लिए कॉलेज पहुंची. वहीं जांच के दौरान पता चला कि प्रोफेसर का यह हरकत करने का सिलसिला सालों से चल रहा है, लेकिन इसका विरोध करने के लिए किसी ने हिम्मत नहीं जुटा पाई. कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राएं अपनी जूनियर छात्राओं को समझाती थीं, कि टंडन प्रोफेसर सर से सतर्क रहना. उनसे मिलने कभी भी अकेले मत जाना।

जिलाधिकारी से की शिकायत

जानकारी के अनुसार प्रोफेसर टंडन की यह हरकत का खुलासा छह अप्रैल को हुआ. बता दें कि एक छात्रा जब कॉलेज की प्राचार्य से प्रोफेसर रामायण प्रसाद टंडन की गलत व्यवहार और अश्लील हरकत की शिकायत करने के लिए पहुंची थी. आरोप है कि प्राचार्य ने भी कार्रवाई करने की जगह दूसरे दिन लिखित आवेदन देने को बोला गया. प्राचार्य के जवाब के अनुसार गुस्साए छात्राओं ने 10 अप्रैल को लिखित शिकायत भी की, लेकिन किसी प्रकार का कोई एक्शन नहीं लिया गया. इसी कारण वो जिलाधिकारी के पास पहुंच गई।

ऐक्टिव मोड़ में प्रशासन

मिली जानकारी के मुताबिक छात्राओं द्वारा की गई शिकायत कलेक्टर को मिली. इसके बाद प्रशासन भी ऐक्टिव मोड़ में आ गया और उनकी जांच के लिए टीम कॉलेज पहुंची. वहां टीम को मालूम चला कि प्रोफेसर टंडन के इस अश्लील कृत्य को छात्राएं सालों से सहती आ रही थीं. जांच के समय 30 से अधिक छात्राओं, स्टाफ, अतिथि शिक्षकों के बयान दर्ज किए गए. इतना ही नहीं प्रोफेसर के कृत्य को सभी ने रोते हुए अपना-अपना बयान दिया है. आरोप है कि इस तरह की हरकतें प्रोफेसर टंडन ने छात्राओं के अलावा महिला अतिथि शिक्षकों के साथ भी करता था. फिलहाल प्रोफेसर रामायण प्रसाद टंडन को निलंबित कर दिया गया है।

छात्रा का पकड़ लेता कलाई

जांच में प्रोफेसर की कृत्य का खुलासा हुआ है कि छात्राओं से अश्लील बातें करता था, इतना ही नहीं बैड टच भी करता था. कॉलेज में छात्राओं को अकेले मिलने के लिए बुलाता था. अगर एक साथ कई छात्राएं आ जाती तो फटकार लगा कर भगा देता था. छात्राओं को घुमाने के लिए होटल ले जाने तो कभी अपने घर बुलाता था. आरोप है प्रोफेसर टंडन मिलने के बहाने छात्रा की घर आने की बात भी करता था. यही नहीं मौका मिलते ही छात्राओं के हाथ की कलाई पकड़ लेता था. तब तक नहीं छोड़ता था जब तक छात्राएं जबरदस्ती नहीं छुड़ातीं. बताया जा रहा है कि प्रोफेसर के खिलाफ पहले भी कई बार शिकायत हुई, पर कॉलेज प्रबंधन द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news