Friday, October 18, 2024

हमले के बाद अरनपुर से दो संदिग्ध नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ाः छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। दंतेवाड़ा के अरनपुर में नक्सलियों ने डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों पर घात लगाकर हमला किया है। हमले में 10 जवान बलिदान हो गए हैं। इनकी टीम बारिश में फंसे सुरक्षा बलों को रेस्क्यू करने जा रही थी। इसी दौरान नक्सलियों ने IED ब्लास्ट में पुलिसकर्मियों का वाहन उड़ा दिया। इसके अलावा एक ड्राइवर की भी मौत हुई है।

दो नक्सली गिरफ्तार

नक्सल ऑपरेशन के आईजी ओपी पाल ने जानकारी दी है कि इस बड़े हमले के बाद सुरक्षाबलों ने दो संदिग्ध नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। आशंका है कि ये नक्सली अरनपुर ब्लास्ट में शामिल रहे होंगे। ये नक्सली अरनपुर इलाके से ही गिरफ्तार किए गए हैं।

पूरा नहीं हो सका मकसद

छत्तीसगढ़ पुलिस की तरफ से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 26 अप्रैल को दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत माओवादी कैडर की मौजूदगी की सूचना पर दंतेवाड़ा से DRG बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था, जो अभियान के बाद वापस लौट रहे थे, इसी दौरान माओवादियों द्वारा अरनपुर मार्ग पर आईईड़ी विस्फोट किया गया, जिससे अभियान में शामिल 10 DRG जवान और 1 ड्राइवर शहीद हुए हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news