Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः जगदलपुर के तालाब में डूबने से तीन नाबालिक की मौत, स्वास्थ्य केंद्र में बवाल

रायपुर। जगदलपुर में गुरुवार दोपहर तालाब में नहाने गए तीन नाबालिग की डूबने से मौत हो गई. बता दें कि तीनों बच्चे अपने दोस्तों के साथ पिकनीक मनाने गए थे. इसी दौरान तीनों ने नहाने के लिए तालाब में छलांग लगाया और गहरे पानी में चले गए. वहीं तालाब में साथियों को डूबता देखकर गांव की ओर भाग निकले और गांव के लोगों को सूचना दी। इसके बाद लोगों की सहायता से बच्चों को तालाब से बाहर निकाला. सूचना मिलने पर पुलिस टीम के साथ ही जिला अधिकारी चंदन कुमार तालाब के पास पहुंचे। इसके साथ ही अन्य पुलिस अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए. घटना के बारे में मृतक के साथियों से पूछताछ की और मामले की जांच के निर्देश दिए. यह घटना नगरनार थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव की है।

ग्रामीण दौड़े तालाब की ओर

जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर लगभग 12 बजे नगरनार इलाके के 12 से अधिक लड़के अपने घर से लगभग आधा किलोमीटर दूर स्थित गोचू मुंडा तालाब में पिकनीक मनाने गए थे. जिनमें से कुछ लड़के स्नान करने के लिए तालाब में डुबकी लगाने लगे.। इस दौरान तीन बच्चे गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे. डूबते देखकर उनके अन्य साथी गांव के तरफ भाग निकले। जहां लड़के ने घर पहुंचकर माता-पिता को घटना की सूचना दी. इसके बाद ग्रामीणों के साथ परिजन तालाब की ओर दौड़े।

तालाब से बाहर निकाला

बच्चे के बताने के मुताबिक परिजनों ने तालाब में डुबकी लगाई। जहां तालाब से तीन लड़के प्रियांशु (8 साल), प्रमोद (9 साल) और विक्की (10 साल) को तालाब से बाहर निकाला। वहीं परिजनों ने तीनों को जिंदा होने की उम्मीद में स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए. जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। तीनों बच्चों की मौत की खबर सुनते ही परिजनों ने स्वास्थ्य केंद्र मे ही बवाल शुरू कर दिया। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि न तो इस केंद्र में समय पर चिकित्सक मिलते हैं और न ही मरीजों के लाने के लिए एंबुलेंस मिलता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news