Tuesday, June 18, 2024

छत्तीसगढ़ः बस्तर में ‘डॉक्टर चाय वाला’ है सुर्खियों में

रायपुर। बस्तर के रहने वाले एक लड़के ने सरकारी हॉस्पिटल के बाहर एक चाय की स्टॉल खोली है. बता दें कि टी स्टॉल का नाम ‘डॉक्टर चाय वाला’ रखा है. वहीं टी स्टॉल पर अशोक चाय बनाकर बेचता है. इसके साथ ही गर्भवती महिलाओं के लिए दूध और गर्म पानी की सुविधा निशुल्क देता है. युवक अशोक आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों को फ्री में दवा भी दिलाता है.

प्रयागराज का रहने वाला है अशोक

जानकारी के अनुसार अशोक ने बताया कि वह साल 2015 से महारानी अस्पताल के सामने चाय की दूकान चला रहे हैं. शहर में चायवाला के नाम से फेमस युवक अशोक यूपी के प्रयागराज का रहने वाला है. वह साल 2004 में जगदलपुर गया था. इसके बाद उसने शहर के बड़े हॉस्पिटल के बगल में चाय की दूकान खोली। उसका कारोबार धीरे-धीरे दिन -प्रतिदिन बढ़ता गया. जहां हर महीने में अशोक तीस से चालीस हजार रुपये चाय बेचकर कमाने लगा. इसी दौरान कुछ पैसे बचाकर लोगों को सहायता करने लगा.

स्टॉल पर लगवाया बोर्ड


अशोक ने अपनी टी स्टॉल पर एक बोर्ड लगवाया है. जिस पर लिखवाया है कि जिसकी आर्थिक स्थिती खराब है. वैसे लोगों को इलाज के लिए 1500 रुपये तक की दवा अशोक अपने पास से देंगे। इसके अलावा गर्भवती महिलाओं और उनके बच्चों के लिए दूध के पैसे नहीं देने होंगे।

Latest news
Related news