Sunday, October 20, 2024

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में स्कूलों के समय में किया गया बदलाव

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बढ़ती गर्मी और लू जैसे हालात को ध्यान में रखते हुए विद्यालयों के समय में बदलाव करने का आदेश जारी कर दिया गया है. जारी आदेश के अनुसार एक ही पाली में चलने वाले विद्यालय अब सुबह 7 से 11 बजे तक खुलेंगे। ऐसे विद्यालय जहां कक्षाएं (Classes) 2 पालियों में संचालित होती हैं, वहां प्राथमिक और माध्यमिक की कक्षाएं सुबह 7 से 11 बजे तक खुलेंगे।

विद्यार्थियों और गुरुओं के लिए बचाव

रिपोर्ट के अनुसार हाईस्कूल (High School) और हायर सेकेंडरी (intermediate) की क्लासेस सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगी। शिक्षा विभाग की तरफ से जारी किया गया आदेश 20 से 30 अप्रैल तक प्रभावशील रहेगा। बता दें कि चिलचिलाती गर्मी और लू से विद्यार्थियों और गुरुओं के बचाव के लिए यह फैसला लिया गया है।

सीएम भूपेश बघेल ने की अपील

स्कूलों के समय में बदलाव को लेकर आदेश जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया है. ट्वीट में सीएम ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते गर्मी को देखते हुए सभी शासकीय या अशासकीय विद्यालय, शैक्षणिक संस्थाओं के संचालन समय में बदलाव करने का फैसला किया गया गया है. इसके साथ सीएम ने कहा कि आप सभी लोग अपना और अपने पुत्र-पुत्री का ख्याल रखें।

रायपुर में बदला विद्यालय के समय

वहीं रायपुर में विद्यालय के समय में 5 अप्रैल से पहले ही परिवर्तन कर दिया गया था. पिछले 5 अप्रैल से विद्यालय सुबह 7.30 बजे से खुल रहे हैं. ये निर्णय बढ़ती गर्मी के चलते लिया गया था. इसके बारे में जिला शिक्षा अधिकारी जी.एल ठाकुर (G. L Thakur) ने आदेश जारी किया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news