Sunday, September 8, 2024

प्रोग्राम में से लौटते समय कांग्रेस विधायक के काफिले पर चली गोली

छत्तीसगढ़ के बीजापुर से कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी के काफिले पर अचानक से हमला हो गया और यह हमला किसी ओर ने नहीं बल्कि नक्सलियों ने किया था। लेकिन गनीमत की बात यह रही कि किसी को कोई चोट नहीं आयी। बताया जा रहा है कि गोली उस गाड़ी में लगी है जिसमें जिला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप बैठी थीं।
सूत्रों के मुताबिक, विधायक विक्रम मंडावी, जिला पंचायत सदस्य समेत कांग्रेसी नेता गंगालूर में साप्ताहिक हाट बाजार में नुक्कड़ सभा में गए हुए थे। वहां से लौटते वक्त पदेड़ा गांव के नजदीक नक्सलियों ने चलते काफिले पर फायरिंग कर दी। गनीमत यह रही कि सभी गाड़ियां वहां सुरक्षित निकल आईं। सिर्फ जिला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप की गाड़ी में गोली लगी है। किसी भी सदस्य को कोई नुकसान नहीं हुआ।

अंदरूनी इलाकों का कर रहे थे दौरा

पिछले कई दिनों से विधायक विक्रम मंडावी अपने विधानसभा क्षेत्र में अंदरूनी इलाकों का दौरा कर रहे थे। बीते मंगलवार को जब वह नक्सल प्रभावित गांव गंगालूर में आयोजित नुक्कड़ सभा में शामिल होने गए तो नक्सलियों ने उनके काफिले पर हमला बोल दिया। उनके लौटते समय नक्सली पदेड़ा गांव के पास सड़क के किनारे घात लगाए बैठे थे। विधायक का काफिला वहां से गुजरते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरु कर दी। उनके काफिले में तकरीबन 10 से 15 गाड़ियां मोजूद थीं।

गृहमंत्री का बयान आया सामने

इस घटना पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू बोले कि सुरक्षाबलों ने विधायक के काफिले को वहां जाने से रोका था, लेकिन वह नहीं मांने। तो उन्हें हेलिकॉप्टर से जाने के लिए कहा गया, लेकिन वह गाड़ी से जाने की ही जिद्द करते रहे और फिर वैसे ही चले गए। अब इस पर IG ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news