Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः आज रायपुर वासियों को मिला करोड़ो का सौगात

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर पहुंचकर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम को संबोंधित किया. वहां के लोगों को अलग-अलग विकास कार्यों के लिए 117 करोड़ 61 लाख रुपये राशि का सौगात दिए. भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान सीएम ने 50 करोड़ रूपए की लागत से रायपुर शहर में 5 सड़कों के सौंदर्यीकरण का आधारशिला रखी. इसके साथ ही कलेक्टोरेट मल्टीलेवल पार्किंग (Collectorate Multilevel Parking) के पांचवें माले पर 10 करोड़ की लागत से 500 मीटर बीपीओ सेंटर (BPO Center) की आधारशिला रखी. वहीं कई विकास कार्यों की आधारशिला रखें. सीएम भूपेश बघेेल ने 84 नए सफाई गाड़ियां शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सौगात दिए।

सड़कों का सौंंदर्यीकरण

सीएम भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के समय ही शहर की पांच सड़कों के सौंदर्यीकरण कार्यों का भी शुभारंभ की. यह काम लगभग 40 करोड़ रूपये की लागत का है. जी.ई रोड (GE Road), वीआईपी रोड (VIP Road), बलौदाबाजार रोड एवं स्टेशन रोड (Station Road), के साथ पचपेड़ी नाका सड़क के सौंदर्यीकरण कार्यों की शुरूआत किया।

नगर नियम रायपुर को मिला सौगात

सीएम भूपेश बघेल ने आज 30 हाइड्रोलिक टिपर (Hydraulic tipper), 20 मिनी टिपर (mini tipper), 07 यूटिलिटी विकल्प (utility options), 05 वैक्यूम सक्शन मशीन (vacuum suction machine), 01 चैन माउंटेड डिगर (chain mounted digger), 10 तीन क्यूबिक मीटर के हाइड्रोलिक टिपर (hydraulic tipper), 03 मिनी पोकलेन (Mini Poklen), 01 टैक्टर संचालित वाटर कैनन सिस्टम (water cannon system), 06 कैंफर (Camphor) और 01 बोलेरो गाड़ी नगर निगम रायपुर को मिला।

छोटे-बड़े वाहनों का लोकार्पण

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान छोटे-बड़े वाहनों का भी लोकार्पण किया. इन वाहनों की लागत 10 करोड़ 12 लाख रूपये है. नगर निगम में इन वाहनों के शामिल हो जाने से शहर के साफ- सफाई बेड़े में काफी मदद मिलगी. जिससे निगम क्षेत्र में अपशिष्ट पदार्थों और कचरा को जमा करने में आसानी होगा. कचरे को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने के साथ ही निष्पादन करने में काफी आसानी होगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news