Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः CM भूपेश बघेल ‘भेंट-मुलाकात कार्यक्रम’ में होंगे शामिल, देेंगे सौगात

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर पहुंचेंगे. उत्तर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहां के लोगों को अलग-अलग विकास कार्यों के लिए 117 करोड़ 61 लाख रुपये राशि का सौगात देंगे. भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान रायपुर शहर में बन रही पांच सड़कों की सौंदर्यीकरण करेंगे. इन सड़कों की लागत 50 करोड़ रुपये है. इसके साथ ही कलेक्टोरेट मल्टीलेवल पार्किंग (Collectorate Multilevel Parking) के पांचवें माले पर 10 करोड़ की लागत से 500 मीटर बीपीओ सेंटर (BPO Center) की आधारशिला रखेंगे. वहीं इसके साथ ही कई विकास कार्यों की आधारशिला रखेंगे. सीएम भूपेश बघेेल ने 84 नए सफाई गाड़ियां शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सौगात देंगे. इसके बाद दिवंगत नंदकुमार पटेल की प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे. यह प्रतिमा पंडरी ऑक्सीजोन में स्थापित में है।

सड़कों का सौंदर्यीकरण

सीएम भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के समय ही शहर की पांच सड़कों के सौंदर्यीकरण कार्यों का भी शुभारंभ करेंगे. यह काम लगभग 40 करोड़ रूपये की लागत से होगा. मुख्यमंत्री जी.ई रोड, (GE Road) वीआईपी रोड (VIP Road) बलौदाबाजार रोड, स्टेशन रोड (Station Road) और पचपेड़ी नाका रोड के सौंदर्यीकरण कार्यों की शुरूआत करेंगे. इसके साथ ही इनसे जुड़ने वाली छोटी सड़कों का भी सौंदर्यीकरण होगा।

छोटे-बड़े वाहनों का लोकार्पण

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान छोटे-बड़े वाहनों का भी लोकार्पण करेंगे. इन वाहनों की लागत 10 करोड़ 12 लाख रूपये है. नगर निगम में इन वाहनों के शामिल हो जाने से शहर के सफाई बेड़े में काफी सहायता मिलगी. जिससे निगम क्षेत्र में अपशिष्ट पदार्थों और कचरा को जमा करने में आसानी होगा. कचरे को परिवहन करने के साथ ही निष्पादन करने में काफी सहूलियत मिलेगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news