Friday, October 18, 2024

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बदल सकता है मौसम का मिजाज, अलर्ट जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में गर्मी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. इसी दौरान मौसम विभाग ने धमतरी, बीजापुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, गरियाबंद, बस्तर, कांकेर, नारायणपुर जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार पता चला है कि बारिश के साथ ही इन जिलों में एक-दो जगहों पर तेज गरज- चमक के साथ तेज आंधी आने की संभावना है।

वज्रपात होने की संभावना

रिपोर्ट के अनुसार मौसम विभाग ने बताया कि तेज बारिश के साथ प्रदेश के कई जिलों वर्ष वज्रपात होने का भी संभावना है. मौसम विभाग के अधिकारी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम राजस्थान और उसके आसपास 1.5 किमी ऊंचाई तक है. उत्तर दक्षिण द्रोणिका विदर्भ से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किमी ऊंचाई तक है. इसके प्रभाव से मंगलवार को राज्यों के अलग-अलग इलाकों में हल्की वर्षा के साथ आंधी चलने की आसार बने हुए हैं।

राहत मिलने की संभावना

मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश के राजनांदगांव, रायपुर, बस्तर, और दुर्ग के साथ अन्य जिलों में वर्षा हो सकती है. पिछले तीन दिनों से प्रदेश में गर्मी काफी बढ़ गई थी. छत्तीसगढ़ के अधिकतर जिलों का तापमान ( temperature) लगभग 40 डिग्री सेल्सियम हो गया था. लेकिन मौसम में अचानक आए बदलाव के वजह से अब लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. शनिवार को राजधानी रायपुर में दिन के मुकाबले रात में गर्मी का असर कम था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news