Friday, October 18, 2024

छत्तीसगढ़ः पुलिस की सुरक्षा में मृत युवक का दशगात्र होगा संपन्न

रायपुर। बिरनपुर हिंसा में मारे गए भुनेश्वर साहू का आज दशगात्र है. बता दें कि 8 अप्रैल को दो समुदायों के बीच बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में हिंसक झड़प में हत्या की गई थी. दशगात्र का कार्यक्रम आज बिरनपुर नदी के किनारे है. जिसको लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है. हालत बिगड़े के डर से पूरे गांव को सील कर दिया गया है. मौके पर 1200 पुलिस बल के साथ अधिकारी भी तैनात हैं।

परिजनों को ही जाने की छूट

बिरनपुर जाने वाले सभी सड़को को पूरी तरह सील कर दिया गया है. बता दें कि बाहर के लोगों को गांव में जाने कि अनुमति नहीं मिलेगा. सिर्फ मृतक के परिवार वालों को ही जाने की छूट दी जाएगी. बेमेतरा जिला मुख्यालय क्षेत्र में और साजा ब्लॉक के इलाकों में धारा 144 लगाया गया है. इसके अलावा गांव के हर मोड़ पर और हर गली में पुलिस जवान तैनात किया गया है. आने-जाने वाले लोगों के ऊपर पुलिस की कड़ी नजर है और कड़ाई से चेकिंग की जा रही है।

4 जिलों एसपी है मौजूद

पुलिस सुरक्षा के साए में मृत युवक का दशगात्र संपन्न होगा. भुनेश्वर साहू की हत्या के बाद से गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है. मौके पर पुलिस अधिक्षक आई कल्याण एलिसेला, दुर्ग रेंज के IG आनंद छाबड़ा, खैरागढ़ एसपी अंकिता शर्मा, कलेक्टर पीएस एल्मा उपस्थित हैं. इसके अलावा 4 जिलों राजनांदगांव, कवर्धा, खैरागढ़ और बेमेतरा जिले के पुलिस अधिक्षक (एसपी) मौके पर मौजूद हैं. इसके साथ ही बिलासपुर, खैरागढ़, राजनादगांव, कोरबा और बलौदाबाजार के ASP की भी ड्यूटी लगाई गई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news