Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः रायपुर में कांग्रेस युवा ने निकाला ‘वॉक फॉर डेमोक्रेसी’

रायपुर। छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस द्वारा आज यानी शुक्रवार को रायपुर शहर में वॉक फॉर डेमोक्रेसी मार्च निकाला गया है. बता दें कि इस मार्च में करीब सैकड़ो लोग शामिल हुए. जिसमें युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने नारे भी लगाए। बताया जा रहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अडानी के विरोध में नारेबाजी करते हुए अंबेडकर चौक तक पैदल मार्च किया। राहुल गांधी पर लोकसभा में हुई कार्यवाही के विरोध में और अडानी के भ्रष्टाचार के विरोध में, आम आदमी की आवाज दबाने के विरोध में, म्यूट लोकतंत्र के विरोध में, वॉक फॉर डेमोक्रेसी (लोकतंत्र को बचाने के लिए एक कदम ) कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च किया।

लोकतंत्र की हत्या

प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि जिस तरह से देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. वहीं लोकतंत्र को बचाने के लिए आज राज्यों के सभी जिलों में वॉक फॉर डेमोक्रेसी मार्च निकाला गया है. रायपुर शहर में युवा कांग्रेस के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं द्वारा यह मार्च निकाला गया. देश में लोकतंत्र का मंदिर कहे जाने वाले लोकसभा में हमारे नेता राहुल गांधी को अपना बात रखने नहीं दिया जाता है. इतना ही नहीं उनके माईक को म्यूट कर दिया जाता है ताकि उनकी आवाज नहीं हो. अब बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से लोकसभा से उनकी सदस्यता को खत्म कर दिया गया है।

सभी जिलों में निकाला गया मार्च

प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि हमारे नेत राहुल गांधी जब भी वह अडानी के खिलाफ सवाल पूछते थे तब उनके माइक को म्यूट कर दिया जाता था. ये सब बातों को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा प्रत्येक जिलों में वॉक फॉर डेमोक्रेसी मार्च निकाला गया है।

मार्च में मौजूद लोग

इस मार्च में मुख्य रूप से एआईसीसी (AICC) सचिव छत्तीसगढ़ सह प्रभारी विजय जांगिड़, यूथ कांग्रेस प्रभारी डॉ पलक वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, गिरीश दुबे इस मार्च में मौजूद थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news