Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः भतीजे को बचाने के लिए बुआ ने लगा दी कुएं मे छलांग

रायपुर। गरियाबंद में लगभग दो साल का मासूम खेलने के दौरान एक गहरे कुएं में गिर गया. बताया जा रहा है कि बच्चे को कुएं में गिरने की सूचना के बाद मासूम को बचाने के लिए बुआ ने कुएं में छलांग लगा दी. हालांकि छालांग लगाने से महिला का पैर टुट गया. लेकिन भतीजे को सही सलामत बचा लिया. आसपास के इलाके में बुआ के हौसले को लोग सलाम कर रहे है. यह घटना गारियाबंद जिले के केरेगांव की है।

मासूम की गिरने की आवाज

मिली जानकारी के अनुसार बच्चे के खेलने के दौरान कुएं में गिर गया. जहां बुआ ने कुएं मे छलांग लगाकर मासूम भतीजे को बचाकर नया जीवन लौटा दी है. बताया जा रहा है कि जब मासूम हर्ष शाम के समय घर के बाहर खेल रहा था. तब बच्चे की माता-पिता घर पर नहीं थे. घर के सभी सदस्य अपने अपने कामों में व्यस्त थे. इसी दौरान हर्ष खेलते-खेलते घर के पास के कुआं में गिर गया. मासूम की गिरने की आवाज दादी को मिली। इसके बाद दादी ने अपने बेटी को आवाज दी और कुएं में देखने को कहा, इसी दौरान कुएं में मासूम गिरा दिखा तो बुआ ने छलांग लगा दी और हर्ष भतीजे को बचा लिया।

मासूम को सही-सलामत बचाया

बताया जा रहा है कि जब मासूम हर्ष के मां कुएं के पास आई तो उसे भी हिम्मत नहीं हुई कि अपने बच्चे को बचाने के लिए कुएं में छलांग लगा सके। लेकिन बच्चे की बुआ गायत्री ने अपने भतीजे को बचाने के लिए अपना जान जोखिम में डालकर कुएं में छलांग लगा दिया और मासूम को सही-सलामत बचा लिया। इसके बाद आसपास के लोगों ने कुएं में रस्सी डालकर बुआ और भतीजा को बाहर निकाला।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news