Friday, October 18, 2024

छत्तीसगढ़ः प्रेम विवाह को लेकर दो समाज के बीच तकरार, पसरा सन्नाटा

रायपुर। बेमेतरा जिले में एक युवक की हत्या के चौथे दिन भी बिरनपुर गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. बता दें कि मंगलवार को भी यहां दो शव मिले थे. जो कि पिता-पुत्र की लाश बताया जा रहा है. इनके बॉडी पर किसी धारादार हथियार से वार करके हत्या की गई है. पिछले चार दिनों से अब तक तीन लोगों की जान जा चुकी है. इसके साथ ही कुछ घरों में आग लगाकर जलाया दिया गया था. इस घटना को देखते हुए कलेक्टर, आईजी, एसपी कमिश्नर अलग-अलग जिलों के पुलिस अधिक्षक और एक हजार से अधिक पुलिसकर्मी को तैनात किया गया है. गांव की हर गली में बैरिकेडिंग भी लगाया गया है, ताकि गांव में शांति का माहौल बना रहे।

हत्या किए जाने की आशंका

मिली जानकारी के अनुसार बिरनपुर गांव में चार दिन पहले भुनेश्वर साहू नाम के एक युवक की हिंसक झड़प में हत्या कर दी गई थी. इसके बाद मंगलवार को गांव से कुछ दूरी पर ही पिता- पुत्र की शव भी मिले थे. आसपास के लोगों ने इनकी हत्या किए जाने की आशंका जताया है. इसी कारण गांव के लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।

अभी तक गांव में शांति नहीं

वहीं गांव के बुजुर्गों ने बताया कि पिछले चार साल से लेकर अभी तक गांव में शांति नहीं है, बल्कि गांव में डर का खौफ बना हुआ है. उन्होंने कहा कि गांव की लड़कियों की लव मैरिज को लेकर धीरे-धीरे विवाद शुरू होने लगा. वहीं साहू जाति से ताल्लुक रखने वाली लड़कियों ने दूसरे समुदाय के लड़कों से प्रेम-प्रसंग के माध्यम से लव मैरिज करना शुरू कर दिया. यह धीरे-धीरे आज के समय में गांव में ट्रेंड बन गया है. गांव के सात से अधिक लड़कियों ने इसी तरह प्रेम विवाह की है. इसी तरह नये ट्रेंड को देखकर लोगों में तनावपूर्ण की स्थिति बनने लगा. बताया जा रहा है कि करीब दो-तीन महीने पहले गांव के ही एक सामाजिक प्रमुख की लड़की ने ऐसा कदम उठाने का फैसला लिया था, इसी बीच यह मामला पुलिस के पास पहुंचा. जिस कारण झगड़ा भी हुआ था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news