Friday, September 20, 2024

छत्तीसगढ़: लाखों रुपये नकली नोटों के साथ दो युवक गिरफ्तार

रायपुर। जांजगीर-चांपा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नकली नोटों के साथ दो युवकों को दबोचा है. पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से पांच सौ रुपये के 345 नकली नोट, प्रिंटर और नोट छापने में प्रयोग किए जाने वाला सामान बरामद किया है. पकड़े गए आरोपी दोनों मजदूरी का काम करते हैं. परिजनों से काम करने के बहाने घर से निकलते थे. इसके बाद प्रिंटर से नकली नोट बनाने लगते थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. यह मामला पामगढ़ थाना क्षेत्र की है.

टीम बनाकर मौके पर की घेराबंदी

जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक युवक मेऊंभाठा स्थित बस स्टैंड के पास जा रहा है. जो कि नकली नोट लेकर बाजार में ठिकाने लगाने के निकला है. मौके पर पुलिस ने एक टीम बनाकर घेराबंदी की. इसके बाद युवक को दबोच लिया. वहीं युवक की तलाशी के दौरान उसके पास से पांच-पांच सौ के 28 नकली नोट यानी 14 हजार रुपये मिले है. इसके बाद पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम वृंदा उर्फ संजू रत्नाकर भिलौनी गांव के रहने वाला बताया है. आरोपी का उम्र करीब 38 साल बताया जा रहा है।

नकली नोट छापने का काम

पुलिस ने संजू रत्नाकर के पास से मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल भी जब्त की है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि मजदूरी का काम करते है. इसके साथ ही दोस्त रामसागर बंजारे नामक मित्र के साथ मिलकर नकली नोट छापने का काम करते हैं. जो कि डोंगाकोहरौद गांव के रहने वाला है. उसका उम्र करीब 26 साल बताया गया है. इसके बाद बाजार में दोनों दोस्त मिलकर नोट को खपा दिया करते थे. संजू के बताने के मुताबिक पुलिस ने रामसागर को भी दबोच लिया. आरोपियों ने यह भी बताया कि जब उनके परिजन घर पर नहीं होते तो ये दोनों मित्र नकली नोट छापने का काम करते थे।

एक लाख 72 हजार बरामद

पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से एक लाख 72 हजार 500 रुपये (172500) के नकली नोट बरामद किया है. युवकों के पास साथ एक मोटरसाइकिल, मोबाइल फोन, कलर प्रिंटर मशीन, पेपर कटर मशीन भी जब्त किया गया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआार दर्ज कर जेल भेज दिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news