Thursday, July 25, 2024

छत्तीसगढ़ः भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव गिरफ्तार, धारा 144 लागू

रायपुर। बेमेतरा में हिंसा के बाद बड़ी खबर सामने आई है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव (Arun Sao Arrested) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि अरुण साव को साजा से बिरनपुर पहुंचने के बाद पुलिस ने हिरासत में कर लिया है. वे पीड़ित परिवार से मिलने गए थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार अरुण साव भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं और साथियों के साथ पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे. बता दें कि वहां जिला दंडाधिकारी के आदेशानुसार धारा 144 लागू किया गया है. बंद के दौरान जिस बिरनपुर गांव में युवक की हत्या हुई थी, वहां उग्र लोगों की भीड़ ने एक मकान में आग लगा दिया. इसी दौरान मकान के अंदर धमाका हो गया।

इससे पहले क्या हुआ?

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव साजा थाना के क्षेत्र में उपस्थित हैं. पुलिस की मौजूद टीम उन्हें बिरनपुर जाने से रोक रही है. अरुण अपने कार्यकर्ताओं और सहयोगियों के साथ वहीं बैठकर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि उनके साथ भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद हैं. वहीं साजा थाना से लगभग 53 किलोमीटर दूर बिरनपुर गांव है।

विद्यालयों में आज छुट्टी

विश्व हिंदू परिषद ने आज प्रदेश बंद का ऐलान किया है. कवर्धा-बेमेतरा इलाके के पास विहिप और बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर निकल आए हैं. फिलहाल जयस्तंभ चौक पर लगा चक्का जाम को समाप्त कर दिया गया है. वहीं बंद के दौरान भाटागांव में कुछ निजी यात्री बसों पर पत्थराव भी किया है. हालांकि किसी यात्री को चोट आने की सूचना नहीं मिली है. भाजपा अध्यक्ष अरुण साव पीड़ित परिवार से मिलने के लिए बेमेतरा जिला चल दिए हैं. बताया जा रहा है कि साजा थाना क्षेत्र के बीरनपुर गांव में एक विशेष वर्ग समुदाय की तरफ से की गई हत्या मामले में प्रदेश बंद करने का ऐलान किया है. इसे लेकर कई संगठनों ने समर्थन भी किया है. जिनमें बजरंग दल, भाजपा, करणी सेना के दल शामिल है. कई चेंबर सहित व्यावसायिक और व्यापारिक संगठनों ने बंद करने का समर्थन किया है. इसके साथ ही बंद और पथराव को देखते हुए रायपुर शहर के कुछ विद्यालयों में आज छुट्टी कर दिया गया है. लेकिन कई स्कूल-कॉलेज को परीक्षाओं को देखते हुए बंद नहीं कराया गया है।

Latest news
Related news