Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़: रायपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा खेलाने वाले 11 गिरफ्तार

रायपुर। शनिवार को रायपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा खेलाने वाले 11 युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस कुछ दिनों से लगातार ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले पर कार्रवाई कर रही है. फिर भी सट्टे बाज पकड़ में नहीं आ रहे हैं. आईपीएल (IPL) क्रिकेट मैच सीरीज 2023 (Cricket match Series 2023) के मैच में ऑनलाइन सट्टा खेलाने की सूचना पुलिस को मुखबिर से मिली थी. मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा खेलने वाले 11 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके बाद ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा बाज के ऊपर पुलिस की पैनी नजर है।

IPL में सट्टा लगाने की तैयारी

मिली जानकारी के अनुसार तेलीबांधा थाना के क्षेत्र अंतर्गत के गली संख्या- 7 के पास एक घर में ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा लगाया जा रहा था. बताया जा रहा है कि आईपीएल क्रिकेट मैच (IPL) में सट्टा लगाने की तैयारी में थे. वहीं मुखबिर से मिली सूचना पर एंटी क्राइम और साइबर यूनिट तेलीबांधा थाना के पुलिस की टीम ने मौके (सट्टे बाजी वाला घर) पर पहुंचकर 11 सट्टे बाज को गिरफ्तार किया है।

कमरे में 8 लोग मौजूद

पुलिस रेड के दौरान 8 लोग कमरे में मौजूद थे. वहीं लोगों से पूछताछ करने पर अपना नाम शेख नईम, वीरेन्द्र कुमार सारथी, कृष्णा पोपतानी, लोकेश मेश्राम, राहुल होलानी, अमित भट्ट, सूरज नागदेव, और सूरज मिश्रा बताया।

15 मोबाइल फोन जब्त

बता दें कि सटोरियों के पास से एक लेपटॉप, 15 स्मार्ट मोबाइल फोन, 13 अलग-अलग बैंक का एटीएम कार्ड (ATM Card), नगदी पच्चपन सौ (5500) रुपये नगदी, एक वाईफाई (wi-fi) और करोड़ों रुपये की सट्टा लगाने वाला पट्टी जब्त किया गया है।

अधिनियम 2022 के तहत

तेलीबांधा थाना में सटोरियों के खिलाफ अपराध संख्या- 227/23 धारा जुआ एक्ट एवं छत्तीसगढ़ जुआ (प्रतिषेध) अधिनियम 2022 की धारा 06 और 07 का अपराध दर्ज किया गया है।

भेजा रिमांड पर

दूसरी तरफ मौदहापारा थाना क्षेत्र में पुलिस ने सट्टा खेलने वाले 2 सटोरिए को दबोचा है. उनके पास से कुल नगदी राशी करीब 5 हजार रुपये और सट्टा-पट्टी जब्त किया है. अपराध दर्ज कर सटोरियों को रिमांड पर भेज दिया गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news