Thursday, July 25, 2024

छत्तीसगढ़: होम थियेटर ब्लास्ट मामले में बड़ा खुलासा, प्यार में धोखा, प्रेमी गिरफ्तार

रायपुर। कबीरधाम जिले में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. होम थियेटर ब्लास्ट मामले में पुलिस ने नवविवाहिता के बॉयफ्रेंड आरोपी सरजू मरकाम को गिरफ्तार किया है. बता दें कि थियेटर धमाके में दूल्हे (हेमेंद्र) और उसके भाई की मौत हुई थी. परिवार के चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. जिसमें एक डेढ़ साल के मासूम भी विस्फोट के चपेट में आ गया था. इस घटना के चौंकाने वाला खुलासा होने के बाद सबको हैरान कर दिया है।

प्रेम-प्रसंग का मामला

मिली जानकारी के अनुसार यह पूरा मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा हुआ है. नवविवाहिता ललिता का प्रेम-प्रसंग मध्य प्रदेश (MP) का रहने वाला युवक सरजू मरकाम से चल रहा था. किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ और प्रेमिका ललिता के माता-पिता ने उसकी शादी हेमेंद्र मेरावी से कर दी.

प्यार में धोखा मिलने के बाद

प्यार में धोखा मिलने के बाद प्रेमी सरजू ने प्रेमिका को नुकसान पहुंचाने का प्लान तैयार किया था. इसलिए उसने प्रेमिका को शादी में उपहार देने के लिए एक म्युज़िक साउंड खरीदा और उसमें विस्फोटक पदार्थ असेंबल भरकर प्रेमिका के शादी मंडप में रख कर आ गया. विदाई के दौरान नवविवाहित के परिवार वालों ने शादी में मिला हुआ उपहार भी दे दिए, जिसमें आरोपी प्रेमी द्वारा रखा हुआ विस्फोटक से भरा होम थियेटर भी था।

विस्फोट विभाग में काम करता था सरजू

पुलिस अधिकारी के अनुसार आरोपी सरजू इंदौर शहर के एक पत्थर खदान में विस्फोट विभाग में पहले काम करता था. इसलिए वह विस्फोटक पदार्थ और विस्फोट करने के बारे मे पहले से जानता था. प्रेमिका को नुकसान पहुंचाने के लिए उसने होम थियेटर में लगभग डेढ़ किलोग्राम विस्फोटक का प्रयोग किया था. फिलहाल पुलिस आरोपी सरजू को हिरासत में लेकर मामले की पूछताछ कर रही है.

जानिए पहले क्या हुआ?

जानकारी के मुताबिक सोमवार यानी 3 अप्रैल को रेंगाखार थाना इलाके के चमारी गांव में एक शादी सामारोह था. शादी में किसी व्यक्ति ने दूल्हे को गिफ्ट के रूप में एक म्यूजिक सिस्टम दिया था. शादी में मिले तोहफे को दूल्हा और उसके परिवार के अन्य लोग खोल रहे थे. दूल्हे ने शादी के तीन दिन बाद सोमवार को म्यूजिक सुनने के लिए उपहार में मिले हुए म्यूजिक सिस्टम को बिजली के बोर्ड से जोड़कर ऑन किया. स्विच को ऑन करते ही बड़ा धमाका हो गया. जिसमें मौके पर ही दूल्हे और भाई की मौत हो गई. जबकि घर में मौजूद चार लोग घायल हो गए थे. थियेटर के विस्फोट से घर की छत और दिवारों पर भी दरार आ गई।

Latest news
Related news