Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः सीएम भूपेश बघेल ने आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का किया लोकार्पण

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग जिले के दौरे पर रहे. उन्होंने दुर्ग शहर के सत्ती चौरा में स्थापित मां दुर्गा मंदिर में विधि-विधान से पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया. इसके साथ ही प्रदेश के लोगों की खुशहाली और सुखी रहने की कामना की. उन्होंने आज शहर के स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का लोकार्पण किया. इसके साथ ही विद्यालय के बच्चों से बातचीत भी की. जानकारी के अनुसार, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल को एक करोड़ 55 लाख रुपये की लागत से तैयार किया गया है. जिसमें बच्चों के लिए अत्याधुनिक स्मार्ट क्लास रुम, सुसज्जित लैब, लाइब्रेरी और एक्टिविटी रुम बनाया गया है. जहां विद्यालय में नौ सौ से अधिक बच्चे अध्ययन कर रहे हैं।

विकास कार्यों का भूमिपूजन

रिपोर्ट के मुताबिक, भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने 40 करोड़ के प्रदेश में विकास कार्यों का भूमिपूजन भी किया. इसी दौरान कई संगठनों ने शहर में हो रही कई समस्याओं को लेकर सीएम को ज्ञापन भी सौंपा. जिस पर उन्होंने संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय अधिकारियों को तत्काल समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए. एक महिला ने शराबबंदी को लेकर सीएम भूपेश बघेल से सवाल किया और कहा कि प्रदेश में शराब बंद कर दी जाए इससे बहुत क्षति हो रहा है. युवक शराब पीकर अपने घर में परिवार से मारपीट करता है. इसके वावजूद अपने क्षेत्र में हिंसा भी फैलाता है, और पैसे की बर्बादी के साथ-साथ शरीर को भी कष्ट पहुंच रहा है।

शराब पीना बंद कर दीजिए

शराबबंदी को लेकर सीएम ने कहा कि मैं शराब एक मिनट में बंद कर सकता हूं. मुझे आदेश देते ही प्रदेश के सभी शराब की दुकानें सेकेडों में बंद हो जाएगी। लेकिन प्रदेश की लोगों से मेरी एक शर्त है कि पहले कसम खाओ कि कोई शराब ग्रहण ना करे. मुझे प्रदेश के लोगों से यहीं कहना है शराब पीना बंद कर दीजिए. मुझे जनता से अधिक मूल्यावान, शराब का पैसा कभी नहीं हो सकता है. व्यक्ति का स्वास्थ्य अधिक मूल्यावान है. लेकिन देश में लॉकडाउन के दौरान रायपुर में एक युवक सैनिटाइजर पीकर जान दे दिया. इसलिए प्रदेश की जनता से कहना चाहता हूं कि शराब खरीदना और पीना बंद कर दे, शराब की दुकान अपने आप हमेशा के लिए बंद हो जाएंगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news