Thursday, July 25, 2024

छत्तीसगढ़ : दुर्ग में मां ने मासूम की हत्या, पुलिस ने किया पर्दाफार्श

रायपुर। दुर्ग में नवजात की हत्या के मामले में पुलिस ने चौकाने वाला खुलासा किया है. बता दें कि जिस महिला पर जादू टोना और तंत्र-मंत्र के आरोप लगाया जा रहा था. उसका दुर्ग पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पूछताछ के दौरान मासूम की मां ने बताया कि उसका पति दिलीप यादव नशे का आदी है. जिससे महिला बहुत तंग आ चुकी थी. उसने बताया कि नशेड़ी पति घर मे एक रुपया बचने नहीं देता था. इतना ही नहीं वह महिला के जेवर से लेकर भगवान को चढ़ाया हुआ पैसा भी शराब पीने में खत्म कर देता था. महिला ने बताया कि घर मे कुछ खाने को भी नहीं छोड़ता तो इस मासूम बच्चे को कहां से खिलाते- पिलाते. इसके बाद उन्होंने बताया कि बच्चें को भूख से मरने से अच्छा होगा कि मारकर नहर में फेंक दे।

मारकर नहर में फेंक दिया

जानकारी के अनुसार महिला अपने नशेड़ी पति दिलीप यादव से बहुत परेशान हो चुकी थी. दिलीप कुछ भी काम नहीं करता था, वह दिनभर शराब के नशे में मग्न रहता था. महिला ने बताया कि मासूम के अलावा भी एक पांच साल की बेटी है. वह कुछ भी खाने को मांगती तो उसे खिला नहीं पाती हूं. इसी बात को लेकर महिला जब भी नशेड़ी पति से बोलती तो वह मारपीट करता रहता था. जिस कारण महिला मानसिक रूप से बीमार रहती थी. उसने परेशान होकर अपने छह महीने के मासूम को मारने फैसला किया और मारकर नहर में फेंक दिया।

नहर से बरामद किया शव

दुर्ग के नगपुरा क्षेत्र के एक मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस छानबीन कर रही है. फुटेज से साफ-साफ साबित हो रहा है कि मासूम की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसकी मां ने ही की है. सबसे गर्व की बात है कि बच्चे की हत्या करने के बाद माता-पिता ने ही थाने पहुंचकर बेड से मासूम की गायब होने की सूचना दी थी. एक मासूम के लापता होने के बाद पुलिस ने दूसरे दिन बच्चे की लाश नहर से बरामद किया गया था।

नवजात की मां मानसिक रोगी

स्थानीय लोगों के अनुसार पता चला है कि नवजात की मां मानसिक रोगी है. वह झाड़ फूंक, तंत्र-मंत्र और जादू टोने पर भरोसा करती थी. जिस कारण महिला घटना की रात में काली साड़ी पहनी हुई थी, और तंत्र -मंत्र पर विश्वास करके बच्चें को गांव के पास नहर में मासूम को फेंक दिया था।

दूध मिलने का खुलासा

दुर्ग पुलिस अधिक्षक अभिषेक पल्लव ने घटना के दूसरे दिन जानकारी दी थी कि मासूम की मां ने ही बच्चे की हत्या की है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्चे के पेट में मां का दूध मिलने का खुलासा हुआ है. घटना से करीब दो घंटें पहले मां ने बच्चें को दुध पिलाया था. इसके अलावा पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी मिली है. उसी फुटेज के आधार पर आरोपी मां को पुलिस हिरासत में लेकर इस घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है।

Latest news
Related news