Thursday, July 25, 2024

छत्तीसगढ़ः दादी ने पोते की चाह में नवजात पोती का घोटा गला, हुआ खुलासा

रायपुर। सूरजपुर जिले से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक दादी ने अपनी पंद्नह दिन की नवजात पोती का गला घोट दिया. बताया जा रहा है कि दादी ने पोते की चाह में इस घटना को अंजाम दिया है. आरोपी महिला अपनी बहू को बेटी पैदा होने पर ताना मारती रहती थी. इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा भी होता रहता था. यह झगड़ा करीब पिछले 15 दिनों से चला आ रहा था. हालांकि पुलिस आरोपी महिला सास को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पोती को कुआं में फेंका

मिली जानकारी के अनुसार, एक अप्रैल को ससुर पंकज राइस मिल में काम करने गया था. पति आशीष भी किसी काम के सिलसिले में बाहर गया था. घटना के दिन बहू अपनी पंद्रह दिन की नवजात बेटी के साथ घर में सोई थी. इसके अलावा घर में आरोपी सास मिताली थी. यानी घटना के दिन घर में तीन लोग ही थे. बताया जा रहा है कि घर पर कोई नहीं होने का मौका देखकर दादी ने नवजात पोती को उठाकर बाहर ले गई. इसके बाद मासूम पोती का गला दबाकर पास के कुआं में फेंक दिया. इसके बाद बहू अपनी नवजात बेटी को खोजती रही, लेकिन कुछ पता नहीं चला. इसके बाद बहू ने नवजात बेटी की गायब होने की जानकारी अपने ससुर पंकज विश्वास से फोन के माध्यम से दी।

गुमराह करने की कोशिश

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को मृत बच्ची की दादी मिताली पर हत्या का संदेह था. इसके बाद पुलिस ने मिताली को हिरासत में लेकर इस मामले के बारे में पूछताछ की, वहीं पूछताछ के दौरान आरोपी महिला पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहीं थी. लेकिन पुलिस के सामने उसकी दाल नहीं गली और उसने इस घटना को अंजाम देने की बात को कबूल कर लिया।

मिताली पोता चाहती थी

पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी दादी मिताली विश्वास ने बताया कि वो पोता चाहती थी, जबकि बहू अपर्णा ने बेटी को जन्म दिया, इसी कारण आरोपी सास अपनी बहू से निराश रहती थी. छह दिन पहले यानी एक अप्रैल को जब बहू अपने कमरे में दोपहर के समय सो रही थी, तो उसने बहू के पास सो रही नवजात पोती को धीरे से जाकर उठा लिया. इसके बाद बच्ची का गला घोटकर घर के पास स्थित कुएं में फेंक दिया. जब कुछ देर बाद बहू अपर्णा सोकर उठी, तो देखा की उसकी बच्ची वहां नहीं थी, उसने अपनी सास से नवजात बेटी के बारे में पूछा, तो उसने पोती के बारे में बताने से साफ – साफ मना कर दिया. इसके बाद उसने पति आशीष और ससूर पंकज विश्वास को घटना की जानकारी दी।

Latest news
Related news