Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः थप्पड़ कांड के बाद विधायक के साथ किसानों ने किया धरना प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

रायपुर। अंबिकापुर में गुरूवार को विधायक बृहस्पति सिंह ने सैकड़ो किसानों के साथ धरना प्रदर्शन किए. धरने में विधायक ने सहकारी बैंक के कार्य के तौर-तरीके पर मुद्दा उठाते हुए कहा कि किसानों के साथ हो रहे अन्याय को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके बाद धरने में उपस्थित किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा है. वहीं सौंपे गए ज्ञापन में 11 सूत्रीय मांग किया गया है. इधर दूसरी ओर विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ बैंक कर्मी बुधवार से धरना प्रदर्शन कर रहे है. इसी कारण दो दिनों से पांच जिलों की 30 बैंक शाखाओं में कामकाज पूरी तरह से ठप रहा है. बताया जा रहा है कि थप्पड़ मारने के विरोध में गुरुवार को भी सरगुजा संभाग के तीस बैंकों के कर्मचारी सामूहिक छुट्टी लेकर धरने पर बैठे रहे।

बैंक शाखाओं पर आज भी लटके रहे ताले

अंबिकापुर में दो दिन से हड़ताल पर सहकारी बैंक कर्मचारी सड़क पर उतर आये है. बता दें कि सोमवार को क्षेत्रीय विधायक बृहस्पति सिंह रामनुजगंज शाखा सहकारी बैंक में गए थे. वहीं किसान की शिकायत पर दो बैंक कर्मचारी अरविंद सिंह और राजेश पाल को अपने पास बुलाया. इसके बाद किसी बात को लेकर दोनों कर्मचारी को थप्पड़ मारना शुरू कर दिए. इसी मामले को लेकर करीब 30 बैंकों के कर्मचारी हड़ताल करने के लिए सड़क पर उतर गए है. जिस कारण 30 शाखाओं पर आज भी ताले लटके रहे।

अनिश्चिचत कालीन हड़ताल करेगें

जानकारी के अनुसार सहकारी बैंक कर्मचारियों ने कहा कि अगर विधायक बृहस्पति सिंह के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तो अनिश्चिचत कालीन हड़ताल करेगें. इसके बाद केंद्रीय सहकारी बैंक कर्मचारी संगठन ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम IG सरगुजा को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही पूरी घटना का वीडियो सीसीटीवी में कैद है, जिसकी जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है. धरना के दूसरे दिन आज यानी गुरुवार को भी सरगुजा संभाग के तीस बैंकों के कर्मचारी सामूहिक छुट्टी लेकर धरने पर बैठे रहें. इसके बाद सूरजपुर, कोरिया, सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर जिलों के सहकारी बैकों की तीस से अधिक शाखाओं के कर्मचारी हड़ताल पर रहे।

हड़ताल का असर दूसरे दिन भी

मिली जानकारी के अनुसार इस हड़ताल से सबसे अधिक परेशानी किसानों को उठानी पड़ रही है. इसके साथ ही खाताधारक को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस हड़ताल का असर दूसरे दिन आज यानी गुरुवार को भी देखने को मिला. उधर दूसरी तरफ कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों के साथ बैंक कर्मचारियों के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे है. धरना देते हुए कांग्रेस नेता और किसानों ने कहा कि बैंक की मनमानी को खत्म करने और धान खरीदारी में अनियमितता की जांच-पड़ताल कराने की मांग की है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news