Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, एक की मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में फिर से कोरोना विस्फोट हुआ है. कोरोना सक्रंमित मामले का ग्राफ प्रदेश के साथ पूरे देश में तेजी से बढ़ता जा रहा है. रायपुर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने से पूरे प्रदेश का खतरा बढ़ गया है. पिछले 24 घंटों में 48 नए एक्टिव केस मिले है. हालांकि बिलासपुर में मगंलवार को एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश जारी किया है कि प्रदेश में अधिकतर लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, फिर भी सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में मगंलवार को 975 सैम्पलों की जांच की गई है. जिसमें नए एक्टिव केस 48 मिले है. बताया जा रहा है कि राजधानी रायपुर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 55 पहुंच गई है. जबकि मंगलवार को एक संक्रमित की मौत हो गई है. जिससे लोग घबराए हुए है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है. कोरोना गाइडलाइन का पालन करे और होम आइसोलेशन में रहना अनिवार्य समझे. किसी को घबराने की जरूरत नहीं है. फिलहाल सभी मरीज ठीक है. बिलासपुर में एक कोरोना मरीज की मौत हो जाने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. हर मरीज की मॉनिटरिंग प्रतिदिन की जा रही है।

इन जिलों में नये केस

मंगलवार को राजधानी रायपुर से 9 नए केस मिले हैं, राजनांदगांव 2, बिलासपुर 8, कांकेर कोंडागांव-1, महासमुंद 1, दुर्ग में 18 नए मरीज मिले हैं. राजनांदगांव में 2 नए मरीज मिले हैं. वहीं दूसरी तरफ बढ़ते कोरोना केस के दौरान राहत की खबर आई है कि मंगलवार को 30 कोरोना मरीज छात्राएं होम आइसोलेशन से घर लौट गई हैं. पूरे प्रदेश में अब तब कुल एक्टिव केस की संख्या 190 हो गई हैं, जिनका उपचार जारी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news