Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में फिर से कोरोना की एंट्री, एक की मौत, 19 संक्रमित

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कई महीने बाद एक बार फिर कोरोना की एंट्री हुई है. बता दें कि धमतरी जिले के नगरी स्थित एक विद्यालय की उन्नीस छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली है. इसके बाद स्वाथ्य विभाग के टीम ने होम आइसोलेट में रहने का निर्देश दिया है. इसके अलावा आसपास के क्षेत्र की विद्यालय और गर्ल्स हॉस्टल में भी जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि बेमेतरा में लगभग 17 महीने बाद फिर कोराना की वापसी हुई है. यहां तीन कोरोना के नए केस मिले हैं. जबकि बिलासपुर शहर में एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई. 18 लोग अभी भी पॉजिटिव हैं. इसके बाद जिले में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया है. कोरोना की जांच को बढ़ाई जा रही है. बताया जा रहा है कि इससे पहले कोंडागांव में दो जवान के सहित छह लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

कोई गंभीर लक्षण नहीं है

मिली जानकारी के अनुसार बेमेतरा जिले में लगभग 17 महीने बाद फिर से कोरोना लौट गई है. यहां पिछले तीन दिन में चार कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं. सभी मरीजों को होम आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि दो कोरोना मरीज बेमेतरा शहर और दो मरीज खंडसरा इलाके के है. फिलहाल मरीजों को किसी प्रकार का कोई गंभीर लक्षण नहीं है. सभी मरीज की प्रतिदिन देखभाल की जा रही है।

पहला संक्रमित मिला था

रिपोर्ट के अनुसार कोरोना काल में बेमेतरा जिले में 25 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे. जिसमें करीब 300 की मौत हो गई थी. जिले में अब तक लगभग चार लाख से अधिक लोगों को कोविड की वैक्सीन लगाई जा चुकी है. बताया जा रहा है कि राज्य का सबसे पहला जिला बेमेतरा है जहां पहला संक्रमित मिला था. साल 2021 में होली के दौरान कई इलाको में लॉकडाउन लगा दिया गया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news