Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढः CM भूपेश बघेल ने ईडी के खिलाफ गृहमंत्री को लिखा पत्र

रायपुर। ED (प्रवर्तन निदेशालय) की कार्रवाई को लेकर छत्तीसगढ़ में राजनीति तेज होती जा रही है. सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि कांग्रेस हमेशा भ्रष्‍टाचार के खिलाफ है. लेकिन पहले यह निर्णय करें कि यह कार्रवाई मनी लांड्रिंग केस से संबंधित मामले को पकड़ने के लिए कर रहे हैं या फिर राजनीतिक लक्ष्य से कर रहे हैं. इसके बाद मुख्यमंत्री ने सवाल पूछते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में ईडी एक महीने से 50 से ज्यादा जगहों पर छापा मार चुकी है. जिसमें अभी तक कितने रुपये या संपत्ति जब्‍त की है. इसकी जांच होनी चाहिए।

मारने-पीटने की जरूरत क्‍या है

जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी पूछताछ करते समय मारपीट भी कर रहे हैं. मार-मार कर जबरदस्ती लिखवा रहे हैं. इसके बाद उन्‍होंने कहा कि जब प्रवर्तन निदेशालय विभाग के पास सुबुत है तो मारने-पीटने की जरूरत क्‍या है. ED सोना-चांदी, रुपया, या बेनामी संपत्ति को पकड़ रही है।

सीएम ने गृहमंत्री को लिखा पत्र

प्रवर्तन निदेशालय विभाग के अधिकारी बेनामी संपत्ति रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी करती है. लेकिन अधिकारी मार-पीटकर जबरदस्ती पेपर पर हस्‍ताक्षर करा रहे हैं. अभी तक इसे लेकर कितने लोग शिकायत भी दर्ज करा चुके हैं. सीएम ने प्रवर्तन निदेशालय विभाग के इस तरह रवैया को लेकर गृहमंत्री को पत्र भी लिखा है।


Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news