Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढः CM भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की लोकतंत्र विरोधी और जनविरोधी नीतियों का विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इस दौरान कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता ने राजधानी रायपुर में लोकतंत्र बचाओ मशाल शांति मार्च भी निकाला. बताया जा रहा है कि पुराने कांग्रेस कार्यालय से लेकर आजाद चौक तक मशाल रैली निकाली गई. इस रैली में हजारों से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे. रैली के दौरान कार्यकर्ता हाथों में मशाल लिए हुए गांधी प्रतिमा के पास पहुंचे। जहां केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

‘आवाज उठाना गुनाह हो गया है’

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने बताया कि कांग्रेस के युवा नेता राहुल गांधी जनता की आवाज हैं. देश आजादी से लेकर अब तक ऐसा पहली बार हुआ कि लोकतंत्र के रक्षा के लिए अपनी बात या आवाज उठाना गुनाह हो गया है. अगर दूसरी भाषा में कहा जाए तो देश को बचाना आज के समय में पाप हो गया है. इसके बाद उन्होंने कहा कि देश के संपत्ति को क्षति पहुंचाने वालों के खिलाफ कुछ बोलना दण्ड हो गया है।

जांच से डर क्यों रही है केंद्र सरकार?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि कांग्रेस देश की रक्षा और लोकतंत्र को बचाने के लिए दिन-रात संघर्ष कर रही है. उन्होंने कहा कि जब अडानी मामले की जांच-पड़ताल की मांग पूरा विपक्ष कर रहा है. जांच से डर क्यों रही है केंद्र की मोदी सरकार? आखिरकार जांच से किसका पोल खुलने का डर सता रहा है?, जो वह अडानी के मामले की जांच से पिछे क्यों हट रहे है. इस दौरान उन्होंने कहा कि इससे दो बातें साबित होती हैं. पहली बात है कि वह लोगों को अपने रवैया से विरोधियों का मुंह बंद कराना चाहते हैं. और दूसरी बात यह है कि भारत के नागरिक उन से डरने बंद न कर दें. इतना ही नहीं इसके बावजुद भी बात नहीं बनी तो वह मार्ग से भटकाने के लिए किसी भी सतह पर जा सकते हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news