Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh : CM भूपेश बघेल ने ‘रेडियो संगवारी’ किया लॉन्च, लोगों को दी बधाई

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल जब से प्रदेश के मुखिया बने हैं, तभी से राज्य के रहन-सहन, लोक संगीत, पहनावा, लोक नृत्य, संस्कृति, लोक खेल, भेषभूषा आदि पर विशेष ध्यान दिया है. अपने प्रदेश की संस्कृति के प्रचार प्रसार कर रहे हैं. इसे लगातार आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किए है. अब इसी दौरान एक बार फिर एक नई पहल की शुरुआत की है. मुख्यमंत्री ने आज अपने आवास दफ्तर में ‘रेडियो संगवारी’ को लॉन्च किया. यह छत्तीसगढ़ का पहला डिजिटल रेडियो स्टेशन है।

सीएम ने लोगों को दी बधाई

सीएम ने इस कार्यक्रम में रेडियो संगवारी के संस्थापक और संचालक के साथ पूरी टीम को छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति को व्यापक प्रचार-प्रसार की दिशा में एक बेहतर प्रयास बताया. इसके साथ ही लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

‘यह कदम सराहनीय है’

सीएम ने कहा कि रेडियो संगवारी के माध्यम से छत्तीसगढ़ी गीत-संगीत, लोक संस्कृति और लोक कला को प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाया जाए. इसलिए रेडियो संगवारी की स्थापना की गई है ताकि प्रदेश के सभी लोगों तक डिजिटल रेडिया स्टेशन के माध्यम से हर प्रकार के कला, संगीत पहुंचाया जा सके. उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की अहम खुशी है. इसके बाद सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कला और संस्कृति को एप के माध्यम से पूरे संसार के प्रत्येक व्यक्तियों तक पहुंचाया जाएगा, यह कदम सराहनीय है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news