Friday, October 18, 2024

छत्तीसगढ़ः कांग्रेस प्रभारी शैलजा ने कहा ‘देश को बांटना चाहती है बीजेपी’

रायपुर। पूर्व सांसद राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने और बंगला खाली करने के लिए नोटिस पर अब कांग्रेस छत्तीसगढ़ में और उग्र हो गई है. कांग्रेस ने आज यानी बुधवार को राजीव भवन कार्यालय में केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. बता दें कि राहुल गांधी के समर्थन में देशभर में जगह-जगह पर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रेस कॉन्फेंस कर रहे हैं. जहां बुधवार को छत्तीसगढ़ की प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा राजधानी रायपुर पहुंची है. शैलजा ने प्रेस कॉन्फेंस कर कहा कि एक ऐसा मुद्दा सामने आया है जो देश में आजादी से लेकर अब तक नही हुआ. हमारे नेता राहुल गांधी के साथ जो घटना हुई है, या न्यायालय के फैसला आने के बाद या अब तक. उसी मुद्दे को लेकर हम अपना बात रखने मीडिया के पास आये हैं. अदालत के फैसले के बाद सांसद की सदस्यता किस तरीके से खत्म कर दी गई. उसके पीछ भी बहुत बड़ी साजिश है।

‘इतना अधिक पैसा कहां से आया’

पूर्व केंद्रीय मंत्री सैलजा ने कहा कि भारत जोड़ो पदयात्रा के समय राहुल जी ने जो सवाल भी किया. संसद में भी उस पर बात रखा. इसके बाद शैलजा ने कहा कि हम कहना चाहते है कि अडाणी से जुड़ी सवाल करने के लिए राहुल पर कार्रवाई क्यों की गई. इससे साफ-साफ पता चलता है कि राहुल ने पीएम की दुखती रग पर हाथ रख दिया है. सैलेजा ने कहा कि राहुल ने तो केवल दो ही सवाल किए थे. सवाल यह था कि अडाणी के पास इतना अधिक पैसा कहां से आया और सेना विभाग में काम कैसे कर रहा है. इसके बाद पूछा था कि देश के पीएम और अडानी के बीच रिश्ता क्या है।

‘हमें संविधान पर पूरा विश्वास है’

रिपोर्ट के अनुसार, बता दें कि राहुल ने कर्नाटक में 13 अप्रैल 2019 को भाषण दिया था. इसके बाद गुजरात के सूरत में 16 मार्च को शिकायत दर्ज कराया गया था. जहां शिकायत कर्ता ने अपने ही आवेदन पर रोक लगाने को लेकर मांग की. इसके बाद फिर से आवेदन देकर सुनावाई की मांग किया. जहां न्यायालय में 27 फरवरी को सुनवाई हुई. इसके बाद अगली सुनवाई अदालत में 23 मार्च 2023 को हुई. जहां राहुल को दोषी करार देते हुए सजा भी सुनाई गई. इसके अगली सुबह यानी 24 मार्च को राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता भी खत्म कर दी गई.

‘देश को बांटना चाहती है बीजेपी’

वहीं कुमारी शैलजा ने बताया कि राहुल गांधी विदेश जाकर देश विरोधी बातें करने के बात बिल्कुल गलत है. जबकि उन्होंने बोला कि कोई भी मामला भारत की अंदर की बात है. उसको हम बाद में समझ लेंगे क्योंकि हमें संविधान पर पूरा विश्वास है. बीजेपी के मुखिया जेपी नड्डा ने OBC कार्ड खेला भी है. आखिरकार इस मसले में ओबीसी का मुद्दा कहां से और कैसे आ गया. वहीं कुमारी ने बताया कि भ्रष्टाचारियों को किसी तरह कोई जाति नहीं होती. अब बीजेपी समाज और जातियों के नाम पर देश को बांटना चाहती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news