Friday, October 18, 2024

छत्तीसगढ़: कोरबा के पुजारी की संदिग्ध हालत में मौत, छाया मातम

रायपुर। कोरबा में मां मड़वारानी मंदिर के पुजारी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है. बता दें, सोमवार की सुबह पुजारी मंदिर के अंदर बेहोशी हालत में मिले थे. वहीं मौजूद लोगों ने उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल ले गए, जहां चिकित्सकों ने बताया कि गहरी चोट लगने से उनकी मौत हो गई है. वहीं स्थानीय लोगों से पता चला है कि पत्नी के चले जाने के बाद पुजारी मंदिर में अकेले रहते थे. इसके बाद लोगों इसकी सूचना पुलिस को दिया. जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जें में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. यह घटना उरगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मड़वारानी मंदिर की है।

चक्कर खाकर गिरे पुजारी

जानकारी के अनुसार, मंगल सिंह कंवर (उम्र- 48 साल) मड़वारानी मंदिर में पुजारी थे. वे झींका गांव के रहने वाले थे. आसपास के लोगों द्वारा पता चला है कि सोमवार की सुबह करीब आठ बजे वे नहाने गए थे. वहीं नहाने के दौरान वे चक्कर खाकर गिर गए थे. इसी दौरान आसपास के लोग मंदिर में पुजा करने गए तो देखा कि पुजारी मंदिर में गिरे पड़े है. वहीं मौजूद व्यक्तियों ने मंगल को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित घोषित कर दिया. वहीं पुजारी की मौत की सूचना से मंदिर के आसपास के इलाकों में मातम छा गया।

मंदिर में कराते थे पूजा-पाठ

वहीं रघुनंदन सिंह कंवर नामक युवक ने बताया कि पुजारी कभी-कभी गांव जाया करते थे. रघुनंदन पुजारी के भाई बताया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मंगल की पत्नी के चले जाने के वे अपना जीवन पूजा-पाठ में बीताने लगे थे. इसी कारण वे मड़वारानी मंदिर में पुजारी के काम करने लगे थे. मंगल इस नवरात्री में व्रत रहकर पूजा-पाठ कर रहे थे, इसलिए चक्कर आने से गिर जाने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news