Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़: बीजापुर में IED ब्लास्ट, CAF के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर शहीद

रायपुर। बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट के चपेट में आने से एक जवान शहीद हो गया है. बता दें कि यह घटना सोमवार की सुबह मिरतुर थाना क्षेत्र की है. जहां सड़क निर्माण कार्य हेतु सुरक्षा में ड्यूटी के लिए रवाना हुए थे. उसी दौरान एटेपाल कैम्प के कुछ दूरी पर टेकरी नामक स्थान के पास IED ब्लास्ट हो गया. इस हादसे के बाद से आसपास के क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया जाएगा

जानकारी के अनुसार नक्सलियों से घिरे क्षेत्र बीजापुर जिले के मिरतुर थाना के अंतर्गंत तिमेनार कैम्प से कुछ दूरी पर बड़ा हादसा हो गया है. बता दें कि अचानक आईईडी ब्लास्ट हो गया जिसके चपेट में एक सीएएफ के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर विजय आ गए और शहीद हो गए. यह घटना आज यानी सोमवार की सुबह की है. जब सीएएफ सुरक्षा बल की टीम सड़क निर्माण कि सुरक्षा में एटेपाल की ओर जा रहे थे. इसी दौरान एटेपाल कैम्प से करीब एक किमी दूर पर स्थित टेकरी नामक जगह के पास अचानक IED ब्लास्ट हो गया. उसी समय सुरक्षा की टीम उसके चपेट में आ गई. जिसमें सीएएफ के जवान (APC ) विजय यादव शहीद हो गए. विजय यूपी के बलिया जिले के राजपुर नामक स्थान के मूल निवासी है. वहीं जवान के पार्थिव बॉडी को भैरमगढ़ पहुंचाया जा रहा है. इसके बाद यादव को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ प्रदान किया जाएगा।

सीएम ने घटना पर जताया शोक

सीएम भूपेश बघेल ने नक्सलियों से घिरे क्षेत्र बीजापुर जिले में प्रेशर IED की चपेट में आने पर छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के (APC ) विजय यादव की शहादत पर गहरा शोक जताया है. आज सुबह मिरतुर थाना क्षेत्र में वर्चस्व की लड़ाई के लिए छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स की एक टीम निकली थी. बघेल सरकार ने शहीद के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त भी की है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news