Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः रायपुर नगर निगम ने किया ऐलान, नहीं होगी पानी की सप्लाई कल

रायपुर। राजधानी रायपुर के आसपास के क्षेत्रों में कल यानी 27 मार्च को पानी की सप्लाई बंद रहेगी. मामले की जानकारी देते हुए नगर पालिका के जल कार्य समिति अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग ने कहा कि शहर के कई इलाकों में पानी की सप्लाई बंद 27 मार्च को बंद रहेगी. उन्होंने कहा कि 80 MLD फिल्टर पानी प्लांट के पास 1200 MM व्यास की क्षतिग्रस्त मेन राईजिंग पाइप लाइन बदलकर ठीक की जाएगी. इस वजह से 27 मार्च को 80 MLD प्लांट से भरने वाली ओव्हरहेड टैंक डंगनिया,शंकर नगर, खमतराई, भनपुरी, ईदगाहभाठा पुरानी टंकी,गंज, गुढ़ियारी, राजेन्द्र नगर, तेलीबांधा और श्याम नगर से सुबह में पानी की सप्लाई होगी. लेकिन शाम के समय पानी की सप्लाई बंद रहेगी।

27 मार्च को होगा पानी बंद

जानकारी के अनुसार, राजधानी रायपुर में अगामी सोमवार को पानी को लेकर लोगों को समस्या उठानी पड़ सकती है. नगर निगम ने मेंटेनेंस वर्क की वजह से 27 मार्च को वाटर शटडाउन का ऐलान किया है. इस कारण शाम 7 बजे तक पानी की सप्लाई बंद रहेगी. इंटेकवेल की मेन सप्लाई लाइन में मेंटेनेंस कार्य के चलते शहर के बड़े टंकियों में पानी की सप्लाई बंद रहेगी. वहीं 1200 MM व्यास की क्षतिग्रस्त मेन राईजिंग पाइप लाइन की मरम्मत की जाएगी. वहीं नगर निगम से मिली सूचना के आधार बताया जा रहा है कि मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद शाम 7 बजे के बाद पानी की सप्लाई वापस शुरू हो सकती है।

शहर के इन प्रमुख क्षेत्रों में सप्लाई बंद

डंगनिया,शंकर नगर, खमतराई, भनपुरी, ईदगाहभाठा पुरानी टंकी,गंज, गुढ़ियारी, राजेन्द्र नगर, तेलीबांधा और श्याम नगर इन सभी क्षेत्रों में पानी की सप्लाई बंद रहेगी. वहीं नगर पालिका के जल कार्य समिति अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग ने बताया कि शहर के कई इलाकों में पानी की सप्लाई बंद रहेगी. उन्होंने कहा कि 1200 MM व्यास की क्षतिग्रस्त मेन राईजिंग पाइप लाइन बदलकर ठीक की जाएगी. मामले में जल कार्य समिति अध्यक्ष ने कहा कि विभाग जल्द से जल्द पाइप की मरम्मत कर पानी की सप्लाई करेगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news