Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़ः ASI हत्या मामले की खुलासा, कुल्हाड़ी से काटकर की गई थी हत्या

रायपुर। कोरबा जिला के बांगो पुलिस थाना के ASI नरेंद्र सिंह परिहार की हत्या मामले की खुलासा हुई है. हत्या मामले में कोरबा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. इस सिलसिले में पुलिस ने हत्यारोपी करण गिरी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी कौनकोना गांव के रहने वाला है. बता दें कि इस मामले की छानबीन करने के लिए पुलिस विभाग की कई टीमें लगाई गई थी. काफी जांच पड़ताल के बाद टेक्निकल टीम को कुछ सुराग हाथ लगे. वहीं सुराग के आधार पर पुलिस के टीम ने आरोपी को पकड़ लिया और पुछताछ की. पुछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि कुल्हाड़ी से काटकर एएसआई परिहार की हत्या की थी.

एएसआई से नाराज था आरोपी

रिपोर्ट के मुताबिक, बांगो थाना में तैनात एएसआई नरेंद्र सिंह परिहार अपने पुलिस कर्मियों के साथ सुबह से दोपहर तक होली मनाई थी. थाना परिसर के बने कमरे में नरेंद्र रहते थे. वहीं रात में नाईट ड्यूटी करने के बाद अपने कमरे में चले गए. जहां देर रात एएसआई की धारदार हथियार से काटकर कर हत्या कर दी गई. जब सुबह देर तक परिहार बाहर नहीं निकले तो परिसर में मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों ने उनके कमरे में गए, तो देखा कि पहिहार के शरीर पर हथियार से हमला किया गया है. इसकी सूचना थाना प्रभारी और उच्च अधिकारियोंं को दी गई. पुलिस कर्मियों के साथ प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच-पड़ताल करने की निर्देश दिए. इस मामले में रविवार को पुलिस की टीम ने आरोपी करण गिरी को गिरफ्तार कर पुछताछ की. जिसने एएसआई परिहार की हत्या करने की बात कबूल की है. उसने बताया कि कुछ दिनों से परिहार के कार्रवाई से नाराज था. इसके बाद उसने कुल्हाड़ी से मारकर नरेंद्र परिहार की हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद एक नहर में हाथ-पैर धोया और कुल्हाड़ी को नहर में फेंक दिया। इसके बाद वह अपने मोटसाइकिल से वहां से भाग निकला।

डीजे बजाने को लेकर कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, यह घटना होली के दूसरे दिन यानी 9 मार्च की रात की है. होली के दिन देर रात तक डीजे साउंड बजाने को लेकर एएसआई परिहार ने कार्रवाई की थी.वहीं शराब मामले में कार्रवाई कर युवक को जेल भेज दिया था. युवक को 15 दिन जेल में रहना पड़ा था. जेल भेजने और डीजे बजाने को लेकर कार्रवाई से नाराज युवक ने एएसआई नरेंद्र को मारने का फैसला किया था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news