Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़: नक्सल प्रभावित इलाके में हुआ CRPF दिवस का आयोजन, गृह मंत्री अमित शाह ने दिया यह मैसेज

रायपुर। शनिवार यानी आज नगरनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले करनपुर सीआरपीएफ कैंप में 84वें स्थापना दिवस के मौके पर देश के गृहमंत्री अमित शाह शामिल हुए। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में पहुंचकर CRPF के शहीद जवानों को उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि पहली बार नक्सल प्रभावित इलाके में CRPF डे सेलिब्रेट किया जा रहा है। देश महिला सीआरपीएफ कर्मियों को सलाम करता है। सीआरपीएफ का योगदान बहुत महत्वपूर्ण है। नक्सलियों के विरूद्ध हमारी लड़ाई अंतिम मुकाम पर है। साथ ही हिंसा की घटनाओं में कमी दर्ज की गई है।

शुक्रवार की शाम को पहुंचे थे छत्तीसगढ़

आपको बता दें कि देश के गृहमंत्री अमित शाह CRPF दिवस के अवसर पर शुक्रवार की शाम को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर स्थित मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। जहां भाजपा नेताओं से मुलाकात करने के बाद हेलीकाफ्टर से करनपुर के लिए रवाना हुए थे।

मौजूद जवानों को किया संबोधित

शनिवार की सुबह गृहमंत्री ने CRPF के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। CRPF के 84वें स्थापना दिवस के मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने वहां मौजूद जवानों को भी संबोधित किया। साथ ही यह भी कहा कि देश में CRPF के जवान हर मौके पर आगे बढ़कर अपनी ड्यूटी को निभाते हैं। कई वीर सपूतों ने देश की रक्षा में अपनी जान दांव पर लगाईं, उनके इस ऋण को देश कभी नहीं चुका पाएगा।

नक्सल प्रभावित इलाके में आयोजित हुआ CRPF दिवस

गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कि नक्सल प्रभावित इलाके जगदलपुर में CRPF दिवस का आयोजन किया गया। मंत्री अमित शाह ने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाके में अब तक कभी CRPF दिवस का आयोजन नहीं किया गया। इस आयोजन से यहां के लोगों को भी विश्वास होगा कि सुरक्षाबल अपना काम कर रही है और हर समय उनकी रक्षा के लिए तत्पर है। अमित शाह ने कहा कि CRPF की महिला सुरक्षाकर्मियों का भी देश हमेशा एहसानमंद रहेगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news