Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः जहरीली गैस की चपेट में आने से दो भाइयों की मौत, पांच बेहोश

रायपुर। दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण ब्लॉक के गुडसे गांव से दो भाइयों की मौत की खबर सामने आई है. बता दें कि दो युवक काम करने के लिए तेलंगाना गए थे. जहां अंडा रखने वाली प्लास्टिक ट्रे बनाने की फैक्टरी में काम कर रहे थे. इस फैक्टरी में एक बड़ा कुआं है, जिसमें मजदूरों को उतकर काम करना पड़ता था. शुक्रवार को अचानक काम करने के दौरान कुआं में जहरीली गैस रिसाव हुआ. जिसके चपेट में आने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई. जबकि पांच मजदूर बेहोश हो गए है।

खम्मम जिला में है फैक्टरी

जानकारी के अनुसार तेलंगाना के खम्मम जिला में स्थित एक फैक्टरी में शुक्रवार को अचानक जहरीली गैस रिसाव हुआ. जिसके चपेट में आने से दंतेवाड़ा के दो मजदूर की मौत हो गई. दोनों मृतक मजदूर सगे भाई बताए जा रहे है. जो खम्मम जिला के लक्ष्मीनगर में एक अंडा रखने वाली प्लास्टिक ट्रे बनाने की फैक्टरी में काम कर रहे थे. वहीं पांच मजदूर बेहोश हो गए. बेहोश मजदूरों में से एक मजदूर छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा का रहने वाला है. मृतक मजदूरों का नाम जोगा और बुधराम है।

परिवार में छाया मातम

वहीं मृतक बुधराम की पत्नी हिमानी ने बताया कि इस फैक्टरी में एक बड़ा सा कुआं है, जिसमें प्लास्टिक गलाने का काम होता है. इसी कुआं में उसके देवर और पति काम करते थे. अचानक जहरीली गैस का रिसाव हुआ. जिसके चपेट में आने से उसके पति की मौत हो गई. इसी दौरान अपने बड़े भाई को बचाने गए देवर की भी जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई. वहीं दो सगे भाइयों की मौत की खबर से परिवार में मातम छा गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि दोनों भाइयों की मौत के बाद अब घर में कमाने वाला कोई नहीं है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news