Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़ः राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फेंके पत्थर-अंडे

रायपुर। राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने के बाद राजधानी रायपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया है. कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन करते हुए बीजेपी कार्यालय पहुंच गए. इसके बाद आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ता ने भाजपा कार्यकर्ता से भिड़ गए. वहीं कांग्रेसियो ने बीजेपी दफ्तर के पोस्टर पर कालिख भी फेंकी. इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ता भी कांग्रेस कार्यालय के बाहर पहुंच गए और बवाल करने लगे. देखते ही देखते हंगामा इतना बढ़ गया कि दोनो दल के लोग पथराव करने लगे. पत्थराव के साथ अंडे भी एक- दूसरे पर फेंकने लगे. वहीं पथराव में भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष गोविंदा गुप्ता को चोट लगी है. जहां वे घायल होकर गिर गए. इसके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है।

पथराव के बाद किया चक्काजाम

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को समझाने की बहुत कोशिश की. लेकिन गुस्साएं हुए दोनों दल के लोग हंगामा करने से बाज नहीं आए. इसके साथ ही कांग्रेसियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए टर्निंग पॉइंट चौक से लेकर विधानसभा जाने वाले रास्ते को जाम कर दिया. वहीं पथराव के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने टर्निंग पॉइंट चौक पर चक्काजाम कर आवागमन को बंद कर दिया है।

‘इसका जवाब देगी भाजपा’

भाजपा के नेता अनुराग अग्रवाल ने बताया कि कांग्रेस के गुंडे बीजेपी दफ्तर में घुसकर हमला करना चाहते थे. लेकिन हमने बड़ी मुश्किल से उन्हें रोका. यहां कानून व्यवस्था का हाल-बेहाल है. इसके बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की इस तरह की गुंडागर्दी को अब नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है. इसका जवाब भाजपा जरूर देगी. वहीं हालात बिगड़ने के बाद मौके पर पुलिस विभाग के एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी पहुंचे. इसके बाद उन्होंने अधिक से अधिक पुलिस बल की तैनाती की और आक्रोशित लोगों को शांत कराया. बीजेपी दफ्तर में हुए हंगामे के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है. इसके साथ ही कांग्रेस कार्यालय के बाहर भी कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news