Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः सीएम भूपेश बघेल ने किया पहला फुल हाइट फोरलेन रेलवे अंडरब्रिज का लोकार्पण

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने एक बार फिर छत्तीसगढ़ वासियों को सौगात दी है. मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को राजधानी रायपुर से बिलासपुर सड़क पर फुल हाइट फोरलेन रेलवे अंडरब्रिज का लोकार्पण किया है. ये राज्य का पहला फुल हाइट फोरलेन रेलवे अंडरब्रिज है, जिसे रायपुर राजमार्ग पर लोकार्पित किया गया है. इस रेलवे अंडरब्रिज को छत्तीसगढ़ लोक निर्माण विभाग ने 28.11 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया है. इस ब्रिज से अब करीब पांच लाख लोगों को यातायात का फायदा मिलेगा।

ब्रिज की स्वीकृति 2017 में

जानकारी के अनुसार, विजयनगरम शाखा रेल मार्ग के पास लेवल क्रासिंग में रेलवे फाटक को बार-बार बंद होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था. लेकिन अब इससे छुटकारा मिल जाएगा. राज्य शासन द्वारा साल 2017 में इस ब्रिज की स्वीकृति प्रदान की गई थी. जिसका आज सीएम भूपेश बघेल द्वारा लोकार्पण किया गया है. 28 करोड़ 11 लाख रुपये खर्च कर इस ब्रिज को तैयार किया गया है. इस ब्रिज की कुल लंबाई 336.96 मीटर है. वहीं इसके अलावा 6 अंडरब्रिज और नौ रेलवे ओवरब्रिज के कार्य भी पूरे कर लिए गए है।

चार सालों से बेहतर बनाने की कोशिश

सीएम ने कहा कि पिछले चार सालों से प्रदेश के यातायात को बेहतर बनाने के लिए राज्य सरकार लगातार कोशिश कर रही है. वहीं लोगों के परेशानियों को देखते हुए राज्य सरकार ने कम से कम समय में इस परियोजना को पूरा करने की प्रयास किया है. अब छत्तीसगढ़ वासियों के साथ-साथ अन्य राज्य के लोगों को भी यातायात करना आशान होगा. इस ब्रिज के लोकार्पण अवसर पर लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू, छग हाउसिंग बोर्ड के अध्यक्ष एवं विधायक कुलदीप जुनेजा, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, रायपुर महापौर ऐजाज ढेबर के साथ अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहें।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news