Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़ः कोर्ट ने सुनाई राहुल गांधी को दो साल की सजा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

रायपुर। युवा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई है. इसके बाद रायपुर में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कोर्ट का फैसले का विरोध प्रदर्शन किया है. वहीं युवा कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा के मार्गदर्शन पर हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. वहीं गुरुवार को एतिहासिक गांधी मैदान में गांधीजी की प्रतिमा के नीचे धरना प्रदर्शन किया है. इस प्रदर्शन में गांधी जी की टोपी पहनकर और हाथ में बैनर, पोस्टर लेकर कार्यकर्ताओं ने अहिंसात्मक के जैसा धरना प्रदर्शन किया है. इतना ही नहीं कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी किया है।

‘गोडसे से नहीं है -गांधी हैं’

वहीं प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने बताया कि गुरुवार को सूरत उच्च न्यायालय में हमारे नेता राहुल गांधी को दोषी करार दिया गया है. इसलिए मैं कहना चाहता हूं कि हमारे नेता को झूठे गवाह और दलीलों के आधार पर दोषी करार दिया गया है. वहीं आज मैं अपने नेता राहुल गांधी से प्रभावित हूं कि वे जेल जाना स्वीकार कर लिए, लेकिन माफी नहीं मांगी. हमारे नेता ने आज साबित कर दिया की वह गोडसे से नहीं है -गांधी हैं. पिछलें चार साल पहले उन्होंने कही थी. वह किसी वर्ग विशेष के लिए नहीं बल्कि एक आदमी के लिए कही थी. उन्होंने कहा कि आज उनको सजा हुई है. लेकिन युवा कांग्रेस लगातार महंगाई, बेरोजगारी और नफरत के विरोध में केंद्र सरकार से लड़ती रहेगी।

‘हमें न्याय मिलेगा’

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बताया कि युवा नेता राहुल गांधी के विरोध अदालत का फैसला दुर्भाग्यजनक है. इसके बाद वो देश के सबसे बड़ी न्यायालय सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले के खिलाफ जायेंगे. हमें विश्वास है कि इस बार हमें न्याय मिलेगा. इसके बाद उन्होंने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं. वहीं बीजेपी राहुल गांधी और उनकी आक्रामकता से घबराई हुई है. राहुल गांधी के भाषणों ने उनके तरफ से उठाये गये सवालों के तहत उनको घेरने का साजिश रची जा रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news