Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः बिजली पोल में करंट लगने से नबालिग की मौत, लोगों में आक्रोश

रायपुर। छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर में बुधवार को करंट लगने से नबालिग की मौत हो गई. लड़की अपने घर के पास दुकान में कुछ सामान लेने जा रही थी. इसी दौरान बिजली के खंभें में अचानक करंट आ गई. जिसके चपेट सौलह साल की लड़की आ गई और गंभीर रूप से झुलस गई. वहीं स्थानीय लोगों ने करंट लगने की सूचना उसके परिजनों को दी. इसके बाद सभी लोगों ने करंट लगने को लेकर थाने पहुंच गए. विभाग के अफसरों पर कार्रवाई को लेकर धरना प्रदर्शन कर लगे. वहीं लोगों ने आरोप लगाया है कि विभाग के अफसरों के लापवाही की वजह से नाबालिग की जान गई है. यह मामला भिलाई-3 थाना क्षेत्र की है।

भारी संख्या में थाने पहुंचे लोग

जानकारी के अनुसार नाबालिग बुधवार दोपहर अपने घर से कुछ सामान लेने के लिए निकली थी. तभी बिजली के पोल में आ रही करंट की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गई. वहीं हादसे के बाद परिजनों ने उसे अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां चिकिस्तकों ने मृत घोषित कर दिया. इसके बाद आसपास के लोगों में गुस्सा फूट गया. वहीं आक्रोशित लोगों ने भारी संख्या में थाने पहुंच गए. बिजली विभाग अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे. वहीं लोगों का कहना है कि बारिश के कारण स्थिति बिगड़ रही है. विभाग के अधिकारी की लापरवाही के कारण बिजली के तार नीचे लटके है. इसी कारण पोल में करंट आने से नाबालिग की मौत हो गई।

छानबीन में जुटी पुलिस

वहीं पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. इसके बाद घटनास्थल पर पहुंचकर नाबालिग के शव को कब्जें मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं लड़की के पिता बिजली विभाग में गैस वेल्डिंग का काम करते है. हालांकि पुलिस मामले की छानबीन कर रही हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news