Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः मरीज को बीड़ी पीने से रोकने पर इंटर्न की कर दी पिटाई, डॉक्टरों में आक्रोश

रायपुर। राजनांदनांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल से एक इंटर्न की पिटाई करने का मामला सामने आया है. इंटर्न की गलती बस इतनी थी कि उसने एक मरीज को बीड़ी पीने के लिए मना किया था. बता दें कि अस्पताल के ICU में एक हार्ट पेशेंट भर्ती था. वह बीड़ी पी रहा था तभी इंटर्न ने उसे बीड़ी पीने से मना किया. इस दौरान मरीज के परिजनों ने उसकी लात-मुक्कों से जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद आक्रोशित डॉक्टरों ने इसका विराेध करना शुरू कर दिया है।

जान से मारने की मिली धमकी

मिली सूचना के अनुसार, राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में सोमवार सुबह करीब 7 बजे का मामला है. जब डॉक्टरों के अनुपस्थिती में जूनियर कर्मचारी, इंटर्न जब ड्यूटी पर थे. इसी में एक इंटर्न की आईसीयू में ड्यूटी लगी थी. इस दौरान एक मरीज बीड़ी पीने लगा. तभी मेडिकल छात्र ने उसे धूम्रपान करने से मना किया. मना करने की बात को लेकर मरीज के साथियों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. इतना ही नहीं छात्र को जान से मारने की धमकी भी दी।

‘बहुत सहा है, अब नहीं सहेंगे’

जानकारी के अनुसार, छात्र से मारपीट की सूचना प्रदेश के अन्य मेडिकल कॉलेजों में आग की तरह फैल गई. वहीं जगदलपुर के डिमरापाल स्थित मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया है. इसके बाद इन जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि ‘आज सुरक्षित नहीं हैं, तो कल भी नहीं रहेंगे’ इसके साथ ही ये भी कहा कि ‘बहुत सहा है, अब नहीं सहेंगे’ वहीं गुस्साए डॉक्टरों ने कहा कि आरोपियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई नहीं होगी, तब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news