Friday, October 18, 2024

राजस्थानः विदाई के सात घंटे बाद दुल्हन ने तोड़ी शादी, लौटी मायके

जयपुर। राजस्थान के बीकानेर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां विदाई के सात घंटे बाद ही बीच रास्ते में दुल्हन ने शादी तोड़कर अपने मायके लौट गई. बता दें, यह मामला राजस्थान के बीकानेर और उत्तर प्रदेश के बनारस से जुड़ा हुआ है. बीकानेर जिले के रवि नामक लड़के की शादी बनारस के वैष्णवी से तय हुई थी.बीते गुरुवार को रवि बारात लेकर वैष्णवी से शादी करने के लिए बनारस पहुंचा. लेकिन दोनों ने पहले कोर्ट मैरिज की. इसके बाद हिन्दू रीतिरिवाज से शादी की.

कहते हैं शादी सात जन्मों का बंधन हैं. एक बार शादी के बंधन में बंधने के बाद दंपति सात जन्मों तक साथ निभाते हैं, लेकिन यहां दुल्हन ने शादी के सात घंटे बाद ससुराल जाने से मना कर दिया, 400 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद दुल्हन बोली-अब मुझे बीकानेर नहीं जाना है. मैं सात घटों से कार में बैठी हुई हूं और अब थक गई हूं. अब मुझे आगे नही जाना है।

‘मुझे ये शादी अभी तोड़नी है

मिली जानकारी के मुताबिक, ससुराल जाने के दौरान अचानक दुल्हन का दिमाग घूम गया. क्योंकि 400 किमी दूरी तय करने से वह थक गई थी. इतना ही नही अभी भी 900 किलोमीटर सफर करना बाकी था. वहीं रास्ते में पुलिस के मिलते ही दुल्हन ने शादी तोड़कर अपने मायके जाने का फैसला किया. इसके बाद वैष्णवी जोर -जोर से रोने लगी. दुल्हन को रोते देख पंप पर तैनात PRV वैन के पुलिसकर्मी उसके पास आ ीगए और उससे पूछताछ करने लगे. इस दौरान दुल्हन की बात सुनकर सभी हैरान रह गए. वैष्णवी ने बताया कि शादी से पहले इन्होंने (रवि के घर वालों) बताया था कि हम प्रयागराज में रहते हैं. लेकिन अब ये लोग मुझे बीकानेर लेकर जा रहे हैं. सात घंटे से कार में बैठी हूं, थक गई हूं, अब और आगे नहीं जाना. मुझे ये शादी अभी तोड़नी है, मुझे इतनी दूर शादी नहीं करनी थी, अपनी मां के आसपास ही रहना चाहती हूं।

‘बेटी की मर्जी के बिना कुछ नहीं कर सकते’

दुल्हन की मां ने पुलिस को बताया कि यह शादी एक रिश्तेदार ने तय कराई थी. हमें बताया गया था कि दुल्हे का परिवार प्रयागराज में रहता है. इसके बाद बोली- मेरे पति नहीं हैं. अगर बेटी बीकानेर नहीं जाना चाहती और शादी तोड़ना चाहती है तो आप उसे मेरे घर भेजवा दीजिए. बेटी की मर्जी के बिना कुछ नहीं कर सकते, हम शादी तोड़ देंगे।

अपनी जिद पर अड़ी थी दुल्हन

पुलिस ने दुल्हा-दुल्हन को एक साथ बैठाकर दोनों को समझाने की कोशिश की, लेकिन दुल्हन अपनी जिद पर अड़ी थी कि मुझे इतनी दूर नहीं जाना है. काफी कोशिश करने के बाद भी दुल्हन पति के साथ जाने को तैयार नहीं हुई. इसके बाद पुलिस ने महिला पुलिसकर्मियों के साथ उसे उसकी मां के पास बनारस भेज दिया. इधर दुल्हा बिना दुल्हन के बीकानेर चला गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news