Sunday, September 8, 2024

मध्य प्रदेशः कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने बीजेपी पर साधा निशाना, पेपर लीक को बताया महाभ्रष्टाचार

भोपाल। पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हाईस्कूल की अंग्रेजी का पेपर लीक हुआ है. इसमें बीजेपी सरकार के साजिश के तहत पेपर लीक किया जा रहा है. इसलिए हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षाओं के पेपर लीक होने का मामला तूल पकड़ते जा रहा है. इसके बाद आज (शुक्रवार) को कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने 10वीं का अंग्रेजी का पेपर लीक होने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि यह महाभ्रष्टाचार है।

इंग्लिश भाषा को खत्म करना चाहती है सरकार

पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा कि 10वीं का इंग्लिश का पेपर लीक हुआ। उन्होंने मौजूद भाजपा सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा, साजिश करके पेपर लीक किया जा रहा है. सरकार इंग्लिश भाषा को खत्म करना चाहती है. अंग्रेजी को खत्म करके हिंदी भाषा में ही पढ़ाई कराना चाहती है. पेपर लीक मामले को बड़ा भ्रष्टाचार बताया है. उन्होंने भ्रम फैलाने वालों पर FIR दर्ज कराने की बात पर कहा कि हमारे खिलाफ FIR दर्ज की जाएं. हम कह रहे है कि 10वीं का अंग्रेजी का पेपर लीक हुआ है. जिसमें ए,बी,सी,डी चारों सेट लीक किए गए है।

नौ केंद्राध्यक्ष और सहायक केंद्राध्यक्ष को किया निलंबित

बता दें, एमपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के पेपर 1 मार्च 2023 से शुरू हुए है. इस बीच बोर्ड परीक्षा में इंग्लिश का पेपर लीक होने का मामला सामने आया है. इस मामले में बोर्ड की ओर से एक जांच कमेटी भी बनाई गई है. गुरुवार को पेपर लीक मामले में बोर्ड की अनुशंसा पर लोक शिक्षण संचालनालय ने जांच की. इसके बाद परीक्षाओं की गोपनीयता में लावराही करने के आरोप में नौ केंद्राध्यक्ष और सहायक केंद्राध्यक्ष को निलंबित किया है. हालांकि बोर्ड की ओर से अभी तक पेपर लीक होने की बात को स्वीकार नही किया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news