Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सामान छोड़ भागे नक्सली

रायपुर। दंतेवाडा जिला के मालेवाही थाना से डीआरजी की टीम आज सुबह (गुरुवार) नक्सलियों के खिलाफ अभियान पर निकला था.अभियान के दौरान सुबह करीब सात बजे दंतेवाड़ा डीआरजी टीम द्वारा माओवादियों के बारे में सूचना मिली. इसके बाद टीम मंगनार गांव, गुफा एवं कोहबेड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र के जंगल-पहाड़ियों को घेराबंदी करने पहुंची. इस दौरान डीआरजी जवानों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. यह मुठभेड़ करीब 40 मिनट तक चली. इसके बाद सुरक्षा बलों की कार्रवाई से नक्सलियों ने हार मानकर जंगल के सहारे भाग निकले।

करीब 40 मीनट तक चली गोली

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच करीब 40 मिनट तक गोलीबारी हुई. पुलिस बल की कार्रवाई के सामने नक्सली ज्यादा समय तक टिक नहीं सके. इसके बाद अपना समान छोड़कर वहां से भाग निकले. वहीं मुठभेड़ स्थल से भारी संख्या में माओवादियों के कैम्पिंग सामान, दैनिक उपयोग की वस्तुएं, विस्फोटक सामान एवं अन्य सामग्री मिली है. हालांकि पुलिस सभी सामान को अपने कब्जें में कर लिया है. पुलिस ने माओवादियों के ठहरने की स्ठान को भी ध्वस्त कर दिया है. इसके बाद आसपास के इलाके में खोजबीन के लिए दंतेवाड़ा डीआरजी की टीम निकल गई है।

भागने में सफल रहें नक्सली

मिली सूचना के मुताबिक, पिछलें कई दिनों से प्रदेश में माओवादियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत गुरुवार यानी 15 मार्च की सुबह माओवादियों को छिपे होने की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस की टीम कोहबेड़ा के सीमा क्षेत्र के जंगल की तरफ निकल पड़ी. पुलिस की टीम जंगल -पहाड़ी को घेरने की कोशिश की. तभी माओवादियों को भागने की सूचना मिली. इसके बाद पुलिस बल और माओवादियों के बीच कई रांउड गोली चली. लेकिन माओवादियों को हारने की आहट मिली और जंगल के सहारे वहां से भागने में सफल रहें।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news