Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः आर्मी का जवान बताकर ऑनलाइन ठगे लाखों रुपये, FIR दर्ज

रायपुर। देश में ऑनलाइन ठगी करने के मामले थमने का नाम नही ले रहें है. पूरे देशभर में ठगी करने की घटना दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. जिससे रोजाना हजारों लोग इसके शिकार हो रहे हैं. ठीक इसी प्रकार की घटना छत्तीसगढ़ के बेमेतरा से सामने आई है. जहां सोशल मीडिया के जरिए लाखों रुपये ठगी कर ली गई है. बता दें, आरोपी ठगी ने फेसबुक पर अपने आप को आर्मी का जवान बताया. इसके बाद उसने एक युवक से बाइक बेचने कि बात की. इसी दौरान युवक बाइक खरीदने के लिए तैयार हो गया. वहीं शातिर ठगों ने बाइक को किश्तों में बेचने के नाम पर लाखों रुपये हड़प ली।

आरोपी ने खुद को बताया जवान

रिपोर्ट के मुताबिक, तिरियाभाठ निवासी सुरेश निषाद (55) ने पिछलें साल यानी 9 फरवरी 2022 को एसपी कार्यालय में शिकायत की थी. इसमें बताया गया था कि 30 जनवरी 2022 को फेसबुक पर बाइक बिक्री करने का विज्ञापन देखा था. उन्होंने मोटरसाइकिल खरीदने के लिए उसके साथ दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन किया. वहीं बातचीत के दौरान आरोपी ने खुद को आर्मी का जवान बताया. वहीं आरोपी अपना नाम आकाश कुमार जोगी राजनांदगांव के बेलगांव गांव का निवासी के रुप में पहचान दी।

बाइक भिजवाने के नाम पर मांगा 3 हजार रुपये

दूसरी रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी ने आर्मी परिवहन से बाइक भिजवाने का खर्च के नाम पर 3050 रुपये मांगे. इस बार पैसें को लेकर सुरेश को शक हो गया. इसके बाद उसने नजदीकी थानें में पहुंचकर अपने साथ हुई घटना के बारे में पुलिस को बताया. वहीं आरोपी के खिलाफ इंश्योरेंस और अन्य चीजों के बहाने करके कई बार खाते में पैसा ट्रांसफर कराने का एफआईआर दर्ज कराया है. इसके बाद पुलिस घटना की छानबीन कर रही है

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news