Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहें ड्राइवरों ने ट्रक खड़ा कर किया चक्का जाम

रायपुर। छत्तीसगढ़ में ट्रक ड्राइवरों ने सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरु कर दिया है. अपनी मांगों को लेकर बुधवार यानी आज से आंदोलन जारी है. भारी संख्या में ट्रक खड़े कर चालक धरने पर बैठे हैं. उन्होंने धमतरी में छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर से संबधित सड़क को जाम कर दिया है. इसके चलते छोटे-बड़े कई वाहनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. चालकों ने इस आंदोलन को ‘स्टेयरिंग छोड़ों आंदोलन’ का नाम दिया है. हालांकि, सड़क पर खड़े सभी ट्रक ड्राइवर ओडिशा के हैं. जोकि वहीं की सरकार के खिलाफ दस सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

परिवार के लिए मिलना चाहिए बीमा

रिपोर्ट के मुताबिक, ओडिशा के ट्रक ड्राइवर चाहते हैं कि सरकार उनके परिवार के लिए बीमा दें. रिटायरमेंट के बाद भत्ता, आर्थिक मदद और आर्थिक सुरक्षा के साथ अन्य मांग कर रहे हैं. वहीं ड्राइवरों ने कहा है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नही होती, तब तक यह आंदोलन इसी तरह जारी रहेगा. इस दौरान कोई भी ड्राइवर अपना वाहन नही चलाएगा। उन्होने कहा कि यह मांग वे पिछले तीन सालों से कर रहे है, लेकिन सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है. इसलिए सभी चालकों ने सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया है।

धरना प्रदर्शन कर रहें है चालक

दूसरी रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रक चालक वाहन से उतरकर धरना प्रदर्शन कर रहे है. वही चालक सड़क को जाम कर सरकार के विरोध में नारेबाजी भी कर रहे है. नारेबाजी करते हुए कहा कि अगर हमलोगों की मांग पूरी नहीं की गई तो आने वाले दिनों में कोई भी ड्राइवर गाड़ी नही चलाएगा. फिलहाल धमतरी और ओडिशा सीमा पर जाम लगने के कारण दोनों ही तरफ सैकड़ों ट्रक और छोटे वाहन फंसे हुए हैं. जिससे आसपास के लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news