Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़ः विधानसभा का घेराव करने पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ता, कहा- सरकार बदलने की जरुरत है

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ता आक्रोश में दिखें. बता दें, बीजेपी कार्यकर्ता करीब एक लाख लोगों के साथ विधानसभा का घेराव प्रदर्शन कर रहे हैं. इस आंदोलन का नाम ‘मोर आवास मोर अधिकार’ रखा गया है. आंदोलन में बीजेपी के युवा मोर्चा ने सड़क पर लगाई गई बैरिकेडिंग तोड़ दी. जोकि विधानसभा से करीब 2 किलोमीटर पहले ही सड़क पर लगाई गई थी. वहीं आंदोलकारियों ने नारेबाजी करते हुए कहा,सरकार बदलने कि जरुरत है. इसके लिए हमें नवंबर महीने तक आंदोलन करना है. जिससे सड़क पर इसी तरह की भीड़ जमा हो सके.इसके बाद सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सभा किया.सभा करने के बाद भाजपा नेता, कार्यकर्ता और हितग्राही विधानसभा को घेरने चल दिए।

प्रदेश में बदलाव चाहते हैं लोग

रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार्यक्रम में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, आज विधानसभा के घेराव से साफ हो गया है कि लोग प्रदेश में बदलाव चाहते हैं. आजादी के इतने वर्षों बाद भी यहां गरीबों को आवास की व्यवस्था नहीं मिली है. साढे़ सात लाख बेघरों को घर देने का काम रमन सिंह ने किया था. आज ये लोग सरकार से पूछ रहे है,आपने कितने लोगों को घर दिया है? कांग्रेस सरकार में गरीब लोगों को योजना का लाभ नही दिया जा रहा है।

भीख नहीं अधिकार चाहिए

दूसरे रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने सभा को संबोधित किया. वहीं संबोधित करते हुए कहा,’भीख नहीं अधिकार चाहिए’ इसके बाद उन्होंने कहा कि भाजपा का जो सीएम बनेगा, वह पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए हस्ताक्षर करेगा. इसके बाद ही सीएम कार्यालय जाएगा. वहीं अरुण ने कहा कि कांग्रेस ने कभी गांव के गरीब लोगों की चिंता नहीं की है. याद करो किसी गांव का विकास का वजह प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना है. इतना ही नहीं आज किसान के लिए किसान क्रेडिट कार्ड की शुरुआत की गई है. वहीं किसान क्रेडिट की शरुआत भारतीय जनता पार्टी की है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news