Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः धार्मिक पोस्टर जलाने के विवाद में 5 नाबालिग समेत सात लोग गिरफ्तार, जमकर किया हंगामा

रायपुर:छत्तीसगढ़ की राजधानी के गुढ़ियारी इलाके के कृष्णा नगर में कुछ अज्ञात लोगों ने जमकर हंगामा किया है. बता दें, धार्मिक पोस्टर जलाने का विवाद दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. प्रदेश के अन्य जिलों के बाद अब राजधानी रायपुर में भी पोस्टर जलाने का मामला सामने आया है. वहीं कुछ अज्ञात लोगों ने भगवान शिव के पोस्टर को फाड़कर होलिका में डाल दिया था. वहीं स्थानीय लोगों ने इसका विरोध भी किया. इसके बाद मौके पर मौजूद आक्रोशित लोगों ने हंगामा करना शुरु कर दिया।

स्थानीय लोगों ने जमकर किया विरोध

बीते शुक्रवार को इस मामले की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस-प्रशासन हरकत मेंं आई. वहीं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इसके बाद पुलिस धार्मिक स्थल पर पहुंचकर मामले कि जांच-पड़ताल कर रहीं है. वहीं गुढ़ियारी इलाके के कृष्णा नगर में भगवान शिव के पोस्टर को फाड़कर होलिका में डालने के मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके बाद उन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

शहर में अलर्ट जारी

प्रदेश के अन्य जिलों के बाद अब राजधानी रायपुर में धार्मिक पोस्टर जलाने के आरोप में सात लोग पुलिस हिरासत में है. जिसमें 5 नाबालिग है. पुलिस गिरफ्तार किए गए लोगों से पुछताछ कर रही है. वहीं आक्रोशित लोगों को देखते हुए पूरे इलाके में पुलिस-फोर्स तैनात की गई है. ऐसा माना जा रहा है कि धार्मिक स्थल के आसपास के क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गई है. शहर के धार्मिक स्थल क्षेत्र की सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ाने के साथ-साथ पूरे शहर में अलर्ट जारी किया गया है।

पुलिसकर्मियों पर पथराव

धार्मिक पोस्टर जलाने को लेकर आक्रोशित महिलाएं, बच्चे और युवाओं ने जमकर विरोध किया है. धर्म के साथ खिलवाड़ करने की सूचना पर करीब दो हजार से अधिक लोगों की भारी भीड़ जुट गई. इसके बाद लोगों ने आसपास की सड़क को जाम कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने नारेबाजी करते लोगों को रोकने का प्रयास किया. लेकिन आक्रोशित लोगों ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ नारेबाजी करने के साथ पथराव करना शुरु कर दिया. जिसमें कुछ पुलिस फोर्स को चोट भी लगी है. हालांकि पुलिसकर्मियों ने लाठियों के बल पर नारेबाजी करते लोगों को खदेड़ा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news