Tuesday, September 17, 2024

राज्य की तीन खिलाड़ी महिला आईपीएल में शार्ट लिस्ट, दो हैं सगी बहनें

रायपुर।पुरुष आईपीएल के सफलता के बाद बीसीसीआई ने महिला आईपीएल को और बड़ा करने का फैसला किया है।इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने महिला आइपीएल के पहले चरण की शार्ट लिस्ट जारी कर दी है। छत्तीसगढ़ की तीन महिला खिलाड़ियों को शार्ट लिस्ट किया गया है। इसमें दो सगी बहने यशी पांडेय और शिवी पांडेय के साथ ऐश्वर्या सिंह को शार्ट लिस्ट किया गया है। सभी की बेस प्राइज 10-10 लाख रुपये रखी गई है। ये तीनों अनकैप्ड प्लेयर्स हैं। अब इनका चयन आइपीएल की पांच टीमों के मालिकों द्वारा आक्शन में किया जाएगा। 30 खिलाड़ियों का नाम भेजा गया था। इसमें से तीन को शार्ट लिस्ट किया गया है।

4 मार्च से शुरू होगा महिला आईपीएल

बता दें कि चार मार्च से आइपीएल के मैच शुरू होंगे। इसमें टूर्नामेंट में पांच टीम शामिल होगी। 2018 में विमेंस टी-20 चैलेंज यानी महिला आईपीएल की शुरुआत हुई थी। जिसमें 3 टीम खेलती थी, लेकिन अब बीसीसीआई ने इस आयोजन को बड़ा करने का फैसला किया है।

एक नजर खिलाड़ियों के परफार्मेंस पर

खिलाड़ियों के परफार्मेंस की बात करें तो शिवी पांडेय ने सीनियर वुमेंस वनडे-ट्राफी में छह मैच की छह पारियों में 227 रन बनाए। सर्वाधिक स्कोर 139 रन रहा। इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल रहा। वहीं सीनियर टी-20 की बात करें तो शिवी ने छह मैच की छह पारियों में 182 रन बनाए। इसमें एक अर्धशतक शामिल है। यशी पांडेय ने सीनियर वुमेंस वनडे ट्राफी में चार मैच की चार पारियों में 39 रन बनाए । सर्वाधित स्कोर 22 रन रहा। सीनियर वुमेंस टी-20 ट्राफी में तीन मैच की तीन पारियों में 17 रन बनाए। ऐश्वर्या सिंह की बात करें तो सीनियर टीम 20 ट्राफी के छह मैच की छह पारियों में 103 रन बनाए। इसमें एक अर्धशतक शामिल है। सर्वाधित स्कोर 56 रन रहा। वहीं वुमेन अंडर-19 टी-20 ट्राफी के चार मैच की चार पारियों में 173 रन बनाए । सर्वाधित स्कोर 89 रन नाबाद रहा, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। वहीं अंडर-19 वनडे ट्राफी के पांच मैच में 54 रन बनाए ।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news